नोएडा के सेक्टडर 12 के मेट्रो अस्पताल में आग, मरीजों को बाहर निकाला जा रहा है

google image

नोएडा: नोएडा के सेक्टर-12 स्थित मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में गुरुवार दोपहर लगी आग पर काबू पा लिया गया है। अस्पताल के मरीजों को पास ही सेक्टर 11 स्थित अस्पताल की ब्रांच में शिफ्ट कर दिया गया है। राहत की बात यह है कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। बता दें कि गुरुवार दोपहर अस्पताल की बिल्डिंग अचानक धुएं के गुबार में घिर गई थी। इससे अस्पताल में अफरातफरी मच गई। कुछ मरीजों को बिल्डिंग के शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया। दमकल की करीब 6 गाड़ियों ने दो घंटे बाद आग पर काबू पाया।

google image

 

आग लगने के काफी देर बाद भी चौथे फ्लोर से मरीजों को बाहर निकाला जाता रहा। अस्पताल में धुआं भर गया था, जिसकी वजह से मरीजों को शीशे तोड़कर निकाला जा रहाव था। हाइड्रोलिक प्लेैटफॉर्म से ऊपर के फ्लोर्स पर पहुंचा गया।

अस्पताल में आग की खबर के बाद हालात का जायजा लेने नोएडा के डीएम बीएन सिंह वहां पहुंचे।

खबरों के मुताबिक , अस्पताल में 30 से 40 मरीजों फंसे हुए थे, जिन्हें सुरक्षित शिफ्ट कर दिया गया है। किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

हम यहां एक बार फिर बता दें कि यह आग सेक्टर 12 स्थित मेट्रो हार्ट अस्पताल में लगी थी। उसके ही पास सेक्टर 11 में स्थित मेट्रो अस्पताल की ब्रांच में कोई आग नहीं लगी। मरीजों को सेक्टर 12 से 11 वाले मेट्रो में शिफ्ट किया गया।

इस अस्पताल में कुल 5 फ्लोर हैं। सेकंड फ्लोर से आग की शुरुआत हुई। सभी मरीजों को सेक्टर 11 के मेट्रो अस्पताल में शिफ्ट किया गया। आग के कारणों का फिलहाल कुछ नहीं पता चल सका है। आग लगने के बाद अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ नजर आई।

Comments are closed.