माइक टायसन ने किया खुलासा


टायसन का पूरा करियर विवादों से भरा रहा है और इसी कारण उन्हें ‘द बैडेस्ट मैन ऑन द प्लैनेट’ यानि इस ग्रह पर मौजूद सबसे बुरा इंसान भी कहा जाता है। इस जगह गांजा पीने को कानूनी मान्यता है और 53 साल के इस शख्स ने बताया है कि वह हर महीने तकरीबन 40,000 डॉलर का गांजा पीते हैं। भारतीय रुपये में अगर इस रकम को तब्दील किया जाए तो यह रकम 28 लाख रुपये होती है।

इबेन ब्रिटोन के साथ पोडकॉस्ट पर बात करते हुए टायसन ने कहा है कि हम एक महीने में कितने का गांजा पीते हैं? तकरीबन 40,000 डालर.” टायसन का जवाब देते हुए ब्रिटोन ने कहा, “हम सभी यहां एक महीने के अंदर 10 टन गांजा पी जाते हैं वो भी बिना रूके, हर पल नशा.” टायसन ने कहा, “क्या यह पागलपन नहीं है।

माइक टाइसन को अपने खेल के प्रति जुनून के लिए जाना जाता है। ऐसा नहीं है कि टाइसन को हेल्थ की समस्या नहीं रही. रिटायर होने के बाद एक समय उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी। इसके साथ ही वे आर्थराइटिस की समस्या से भी जूझ रहे थे। इन्हीं कारणों से वे 2013 में शाकाहारी भी बन गए थे। इस बदलाव को लेकर उन्होंने कहा था, मुझे लग रहा था कि मर जाऊंगा, लेकिन एक बार शाकाहारी बनने के बाद मेरी सारी शक्तियां वापस लौटने लगीं। इन सबके बाद वे गांजा का सेवन करते हैं।

Comments are closed.