मोहम्मद आमिर ने टेस्ट से संन्यास लिया


पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है । उन्होंने सीमित ओवर के मैच पर ध्यान देने के लिए यह फैसला किया। 27 साल के आमिर ने कहा, ‘क्रिकेट के पारंपरिक प्रारूप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। मैंने इस लंबे फॉर्मेट से दूर जाने का फैसला किया है। अब सीमित ओवरों के मैच पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं।’

आमिर ने 17 साल की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ 2009 में पहली बार टेस्ट खेला था। 10 साल लंबे टेस्ट करियर में उन्होंने 36 मैच खेले। इस दौरान 119 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उनका औसत 30.47 रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ अप्रैल 2017 में 44 रन पर 6 विकेट उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा।

आमिर ने कहा है कि अगले साल होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्‍ड कप सहित अगले सीरीज के लिए में सर्वश्रेष्‍ठ योगदान देना चाहूंगा। संन्‍यास का ऐलान करना आसान फैसला नहीं था और काफी समय से इस बारे में सोच रहा था, लेकिन आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप जल्‍द ही शुरू होने वाली है और पाकिस्‍तान के पास कुछ बेहतरीन युवा तेज गेंदबाज हैं ऐसे में टेस्‍ट क्रिकेट से अलग होने के लिए सही समय है।

Comments are closed.