शिक्षकों के प्रस्तावित आंदोलनों का नैतिक समर्थन:- विधायक


ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने नियोजित शिक्षकों के द्वारा आगामी 17 अगस्त को समस्तीपुर जिला मुख्यालय में आहूत होने वाले धरना-प्रदर्शन को नैतिक समर्थन देते हुए कहा कि समान काम के बदले समान वेतन मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों की सभी मांगे जायज है तथा सरकार को इस ओर न्यायोचित पहल करनी चाहिए।

वहीँ राजद विधायक ने कहा कि सरकार शिक्षकों को सामान काम समान वेतन दे। पुरानी पेंशन योजना को पुनः लागू करें, पुराने समय में मिलने वाली अनुकम्पा का लाभ दे, सेवा शर्त लागू करे, ग्रुप बीमा एवं समान भविष्य निधि का लाभ दें, पिछले दिनों पटना में निर्दोष शिक्षकों पर दर्ज झूठे मुकदमा को वापस लें।

वहीँ विधायक श्री शाहीन ने कहा कि ठेकाकरण संविदाकरण गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के रास्ते में बाधा पैदा कर रही है। समान स्कूल प्रणाली को लागु करने के जरिये ही शिक्षा के निजीकरण को रोका जा सकता है। जिले के नागरिक भी इस मसले पर शिक्षकों के साथ हैं। सार्वजनिक शिक्षा बचाने की लड़ाई में मजबूती से खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षक नेताओं पर लादे गये फर्जी मुकदमा वापस लेकर सम्मानजनक वार्ता में सरकार को बढ़ना चाहिए । शिक्षकों के वेतन में भेदभाव अनुचित है। सरकार को अविलंब इसे दूर करना चाहिए।

Comments are closed.