भारतीय दर्शकों ने खरीदी ज्यादातर टिकट्स


वर्ल्ड कप में दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को होना है। इंग्लैंड क्रिकेट के लिए यह मैच काफी अहम है। कई एक्सपर्ट्स ने इसे एशेज से पहले का महामुकाबला बताया है। दूसरे सेमीफाइनल की लोकप्रियता देखते हुए काफी समय पहले ही इसकी सारी टिकट बिक चुकी हैं। इसके बावजूद दो चिर-प्रतिद्वंदियों के बीच मैच में कई सीटें खाली रहने का अनुमान है।

जब टिकट सेल शुरू हुई तो ज्यादातर लोगों को लग रहा था कि भारत गुरुवार को एजबेस्टन में होने वाले सेमीफाइनल में शामिल होगा। इसके चलते भारतीय दर्शकों ने बढ़-चढ़कर मैच के टिकट्स खरीद लिए। लेकिन ग्रुप स्टेज में पहला स्थान पक्का होने के बाद भारत-न्यूजीलैंड का मैच मैनचेस्टर के लिए तय हुआ, जबकि एजबेस्टन में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का मैच होना है। ऐसे में ज्यादातर भारतीय दर्शक दूसरी टीम का मैच छोड़ने का फैसला कर सकते हैं।

अनुमान है कि कई दर्शक भारत का मैच देखने मैनचेस्टर भी पहुंचे होंगे। पहला सेमीफाइनल रिजर्व डे तक पहुंचने के चलते कई लोग एक अतिरिक्त दिन वहीं रुकेंगे। ऐसे में उनके एजबेस्टन लौटकर मैच देखने की संभावना भी काफी कम होगी। इसके चलते ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच में मैच अन्य मैचों के मुकाबले कम भीड़ का अनुमान है।

आईसीसी ने एजबेस्टन के मैच से पहले दर्शकों को ई-मेल और टेक्स्ट मैसेज से टिकट रीसेल प्लेटफॉर्म का लिंक भेजा है। हालांकि, इसके बावजूद कई लोग अपना टिकट वापस करने में देरी कर सकते हैं। आईसीसी के एक प्रवक्ता ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया कि अगर फैंस आधिकारिक रीसेल प्लेटफॉर्म से टिकट खरीदते हैं तो उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन दूसरे प्लेटफॉर्म्स की कोई गारंटी नहीं है।

Comments are closed.