सांसद चिराग पासवान ने किया डाकघर पास्पोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन


रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई। जमुई लोकसभा क्षेत्र के युवा सांसद चिराग पासवान शुक्रवार को जमुई गांधी पुस्तकालय के सभागार में पहुँचे और सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया।उसके बाद सांसद चिराग पासवान ने शहर स्थित डाकघर में फीता काटकर पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन किया।मौके पर सांसद चिराग पासवान ने पास्पोर्ट सेवा केंद्र के उद्घाटन के बाद खुशी का इज़हार करते हुए कहा कि आज जमुई के लोगों के लिए काफी उत्साह का दिन है।

वहीं सूबे का 18वां और पूर्व बिहार का 8वां डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र का उदघाटन शुक्रवार को सांसद चिराग पासवान ने किया। इस पासपोर्ट सेवा केंद्र के शुरू होने से जमुई व आस-पास के लोगों को पटना की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।उदघाटन मौके पर सांसद चिराग पासवान ने कहा कि उन्होंने एक और वादे
को पूरा किया। सांसद ने कहा कि जमुई में पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बात की थी और उन्हें क्षेत्र के लोगों की परेशानियों से अवगत कराया था। इसके बाद पासपोर्ट कार्यालय के अनुमति मिली।
सांसद चिराग ने कहा कि जमुई में हमने छोटी बड़ी योजनाओं को धरातल पर लाने का काम किया है।उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में जमुई लोकसभा का विकास करने में कोई कसर नही छोड़ी है। जिसका नतिजा जनता के सामने हैं। उन्होंने केन्द्रीय विद्यालय, मेडिकल कॉलेज, बरनार जलाशय, झाझा से गिरीडीह रेल लाईन बिछाने सहित अन्य किये गये कार्यो के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि नीती आयोग के सर्वे में भी इस जिले के विकास की बात सामने आयी है। रिर्पोट के अनुसार जमुई 5 प्रगतिशिल जिले में एक है। सांसद ने एक बार फिर जमुई को हाजीपुर जैसा बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जमुई की खुशनसिबी है कि इसे दो सांसद का सहार मिला है। मेंरे पिताजी रामविलास पासवान के सहयोग से एफसीआई का क्षेत्रीय कार्यालय जमुई में खोला गया। सांसद ने कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए मैं सदा तत्पर हूं और रहुंगा।
आगे उन्होने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर केन्द्र में प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी को बैठाना है। इसके लिए उनके हर सिपाही को भारी मतो से विजय करना है। जिसमें से एक सिपाही मैं भी हूं। सांसद ने कहा कि राम विलास पासवान के 50 वर्ष के राजनीति कैरियर में कोई दाग नही लगा है। मैं भी उन्ही का अंश हूं पुरी इमानदारी से जमुई का विकास करूगां।तीन मार्च को 498 करोड़ की रेल परियोजना झाझा से बटिया,चकाई होते हुए गिरीडीह तक जाने वाली नई रेल लाईन का शिलान्यास रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा किया जाएगा।इस नई रेल परियोजना से बिहार और झारखंड के वंचित इलाके जुड़ेंगे और लोगों के सपने पूरे होंगे।इसके बाद सांसद ने प्रधान डाकघर पहुंचकर पासपोर्ट सेवाकेंद्र का विधिवत उदघाटन किया।
मौके पर लोजपा जिलाध्यक्ष सुभाष पासवान,भाजपा जिलाध्यक्ष भास्कर सिंह,भाजपा नेता प्रकाशभगत,जदयू नेता ईं शंभुशरण,जदयू जिलाध्यक्ष शिवशंकर चौधरी, भाजपा नेता विकास सिंह,पूर्व लोजपा जिलाध्यक्ष मोतिउल्लाह आईटी सेल के जिला अध्यक्ष अभिषेक कुमार,बरहट प्रमुख रूबेन कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में एनडीए कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Comments are closed.