एमएसके प्रसाद ने किया खुलासा


भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मुख्य कोच के बाद कोचिंग स्टाफ के लिए भी उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर लिया जा रहा है। विक्रम राठौर, भरत अरुण और आर. श्रीधर को क्रमश: बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच के लिए पहली पसंद के तौर पर रखा गया। इन तीनों का सिलेक्शन एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति ने किया है। पांच सदस्यीय चयनसमिति में एमएसके प्रसाद के अलावा, सरनदीप सिंह, गगन खोड़ा, जतिन परांजपे और देवांग गांधी शामिल हैं।

एमएसके प्रसाद ने कहा कि जोंटी रोड्स को फील्डिंग कोच के तौर पर दूसरी या तीसरी पसंद के रूप में चुनना ठीक नहीं था और एक तरह से जोंटी उस रोल में फिट भी नहीं बैठते। दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे फील्डिंग कोच की भूमिका मुख्य रूप से इंडिया-ए और एनसीए के लिए होती है। बता दें कि फील्डिंग कोच की चुनी गई लिस्ट में अभय शर्मा को दूसरे और टी. दिलीप को तीसरे नंबर पर रखा गया है।

बीसीसीआई ने गुरुवार को चयनसमिति की बैठक के बाद कोचिंग स्टाफ के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नाम जारी किया और बैटिंग कोच में विक्रम राठौर को पहली पसंद के रूप में चुना गया है। टीम इंडिया के मौजूदा कोच संजय बांगर को दूसरे और इंग्लैंड के मार्क रामप्रकाश को तीसरे नंबर पर रखा गया, बॉलिंग कोच भरत अरुण अब भी इस पद के लिए पहली पसंद बने हुए हैं। पारस महांब्रे को दूसरे और वेंकटेश प्रसाद को तीसरे नंबर पर रखा गया है।

Comments are closed.