टॉप पर पहुंची मुंबई इंडियंस


मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकता को सात विकेट पर 133 रनों पर रोक दिया और फिर एक विकेट खोकर 16.1 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और अब इस जीत के बाद वह अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर भी पहुंच गई है। मुंबई की 14 मैचों में यह नौंवी जीत है और उसके 18 अंक हो गए हैं। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के भी 14 मैचों में 18 अंक है लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर मुंबई शीर्ष पर पहुंच गई है।

वहीं, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कोलकाता को इस मैच को हर हाल में जीतना था, लेकिन अब वह प्लेऑफ से बाहर हो गई है। कोलकाता के हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। कोलकाता से मिले 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को क्विंटन डी कॉक (30) और रोहित ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 46 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी।

इससे पहले, मुंबई इंडियंस ने अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बल पर कोलकाता को सात विकेट पर 133 रनों पर रोक दिया और फिर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरूआत धीमी रही। टीम ने 6.1 ओवर तक 49 रन ही बनाए थे कि हार्दिक पांड्या ने शुभमन गिल (9) को आउट कर मेहमान टीम को पहला झटका दिया।

लिन ने 29 गेंदों की पारी में दो चौके और चार छक्के, उथप्पा ने 47 गेंदों की पारी में एक चौका और तीन छक्के जबकि राणा ने 13 गेंदों की पारी में तीन छक्के लगाए। कोलकाता के मात्र तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। मेजबान मुंबई के लिए मलिंगा ने 35 रनों पर तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 31 रन पर दो विकेट और हार्दिक ने 20 रन पर दो विकेट लिए।

Comments are closed.