नेस वाडिया को जापान की अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई


वाडिया ग्रुप के वारिस नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में जापान में 2 साल जेल की सजा सुनाई गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वाडिया मार्च में जापान के होक्काइडो आईलैंड के एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए थे। उनके पास 25 ग्राम ड्रग्स मिली थी। नेस छुट्टियां बिताने जापान गए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नेस वाडिया 20 मार्च से पहले जापान पुलिस की हिरासत में रहे थे। बाद में जमानत पर छूटकर भारत आ गए। उन्होंने निजी इस्तेमाल के लिए ड्रग्स रखने की बात कबूल की थी। नेस वाडिया आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के को-ऑनर हैं। वो एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के एक्स बॉयफ्रेंड हैं।

नेस, वाडिया ग्रुप के चेयरमैन नुस्ली वाडिया के बड़े बेटे हैं। ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज और गो एयर वाडिया ग्रुप की कंपनियां हैं। ग्रुप की कंपनियों का वैल्यूएशन 13.1 अरब डॉलर (91,700 करोड़ रुपए) है। नुस्ली वाडिया की नेटवर्थ 7 अरब डॉलर (49,000 करोड़ रुपए) है। ब्रिटानिया शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी है। इसलिए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने नेस वाडिया की सजा की खबर पर ब्रिटानिया से सफाई मांगी है। कारोबार के दौरान बीएसई पर ब्रिटानिया के शेयर में 2% गिरावट दर्ज की गई।

Comments are closed.