नीदरलैंड्स ने जीता प्रो-हॉकी लीग के पहले सीजन का खिताब


नीदरलैंड्स ने पेनाल्टी शूटआउट तक गए एक रोमांचक फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को यहां वैग्नर स्टेडियम में ४-३ (२-२) से मात देकर प्रो-हॉकी लीग के पहले सीजन का खिताब जीता। रोमांचक मैच में निर्धारित समय के समाप्त होने तक दोनों टीमें २-२ से बराबर थी और पेनाल्टी कॉर्नर में मेजबान टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही। तीसरे पयदान के लिए हुए मैच में जर्मनी ने अर्जेटीना को ३-१ (१-१) से मात दी, इस मुकाबले को नतीजा भी पेनाल्टी शूटआउट के जरिए निकला।

नीदरलैंड्स की फेडरिके माल्ता को प्रो-लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक गोल नीदरलैंड्स की ही ओलिविया मैरी (१५) ने दागे।ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच हुआ फाइनल मैच बेहद रोमांचक रहा। पहले क्वार्टर में कोई भी टीम बढ़त नहीं बना पाई, लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन रही। १९वें मिनट में मारिया विलिम्स ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करते हुए मेजबान टीम को झटका दिया।

नीदरलैंड्स हलांकि, जल्द ही वापसी करने में कमयाब रही। २४वें मिनट में मारिन वीन ने बेहतरीन फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम को बराबरी दिलाई।तीसरा क्वार्टर भी गोल रहित समाप्त हुआ। चौथे क्वार्टर में दो गोल हुए। ४९वें मिनट में कैली योंकर ने बेहतरीन मूव का लाभ उ’ाते हुए गोल किया और मेजबान टीम को बढ़त दिला दी। निर्धारित समय के समाप्त होने से पहले मेजबान टीम ने गलती की और ऑस्ट्रेलिया को पेनाल्टी स्ट्रॉक मिला। इस बार केटलिन नोब्स ने गोल किया। पेनाल्टी शूटआउट में मेजबान टीम के चार खिलाडियों ने गोल किया जबकि ऑस्ट्रेलिया की तीन खिलाड़ी ही गेंद को गोल में डाल पाई।

Comments are closed.