उमर ने लखनऊ में कश्मीरी विक्रेताओं की पिटाई की निंदा की

apns news

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को लखनऊ में कश्मीरी विक्रेताओं की पिटाई जाने की निंदा की है। उन्होंने वीडियो पोस्ट के साथ अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, “जम्मू एवं कश्मीर में भारत की अवधारणा को इस तरह के वीडियो से अधिक और कोई हानि नहीं पहुंचा सकता।”

उन्होंने कहा, “RSS/बजरंग दल के गुंडों द्वारा सड़कों पर इस तरीके से कश्मीरियों को पीटना और फिर ‘अटूट अंग’ के विचार को बेचना। यह नहीं चलेगा।” उन्होंने इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा देने की भी अपील की। सिंह लखनऊ संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

बता दें कि दक्षिण पंथी संगठन से जुड़े लोगों ने जिन दो कश्मीरियों को पीटा है, वे कई साल से लखनऊ में ड्राई फ्रूट्स बेच रहे हैं. पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के बाद देश के कई कोनों से कश्मीरियों (Kashmiri) पर हमले की खबरें आईं थीं। कश्मीरियों पर हमले की यह घटना बुधवार शाम 5 बजे की है। ड्राई फ्रूट्स विक्रेताओं के साथ मारपीट करने वाले लोगों मोबाइल से कैद किए गये वीडियो में यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वे कश्मीर से हैं। सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

Comments are closed.