वर्ल्ड हेल्थ डे के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन


रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार
समस्तीपुर:- जिले के गोला रोड स्थित खाटू श्याम मंदिर परिसर में वर्ल्ड हेल्थ डे के अवसर पर आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम पर अपने संबोधन में समस्तीपुर रक्तदान समूह के प्रभारी अविनाश राय ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई बड़ा दान नहीं है। रक्तदान करने वाले के सेहत पर भी कोई बुरा असर नहीं पड़ता है, बल्कि रक्तदान करने से शारीरिक तौर पर लाभ ही होता है।

इस रक्तदान से मिलें रक्त से किसी की जिन्दगी बचाया जा सकता है। वहीं ब्लड बैंक के टैकनिशियन नवीन कुमार ने कहा कि समस्तीपुर रक्तदान समूह के योगदान से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा सका है। साथ ही उन्होंने रक्तदान शिविर का संपन्न कराने के लिए समस्तीपुर रक्तदान समूह के परिवार के सभी सदस्यों के सहयोग की बात भी कहीं। इस मौके पर सात्विक सकशेना और रोहन तनेजा ने भी इस कैंप में तनमन से जुटे रहे।

जिसमे एम एन एस समता कुमारी व सात्विक ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर दूसरा कोई दान नहीं है। रोहन ने लोगों से रक्तदान करने की अपील कीया। मौके पर अविनाश राय, सातविक सक्शेना, कुंदन कुमार राय, अमन गुप्ता, मनीष राय, नवीन, आरिफ, आरिफ, हरजीत, अभिनव, बल्ड डोनर गुंजन शर्मा सहित सभी सदस्यों ने अहम भूमिका निभाई। साथ ही उन्होंने रक्तदान शिविर संपन्न कराने के लिए बैंक परिवार के सभी सदस्यों के सहयोग की बात भी कहा।

Comments are closed.