कांग्रेस के प्रेम वाले शब्दकोष में मेरे लिए सिर्फ गाली :-पीएम मोदी


ऋषी तिवारी
नई दिल्ली। छठवें चरण का चुनाव दूसरे चरणों की तरह अहम है। इन सबके बीच पीएम मोदी जहां दिल्ली में मेगा रैली करेंगे वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर पूर्व दिल्ली और दक्षिण दिल्ली में रोड शो करेंगी। इसके साथ ही बीजेपी नेता नितिन गडकरी चंडीगढ़ में रैली करेंगे। इन सबके बीच पीएम मोदी ने हरियाणा की धरती से कांग्रेस पर निशाना साधा।

कुरुक्षेत्र में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें गालियों से प्रेम किया। मोस्ट स्टूपिड पीएम बताया, निकम्मा कहा। यही नहीं मां को गाली दी। बोटी बोटी करने वाले को टिकट दिया। नाली का कीड़ा, भस्मासुर कहते हैं। कांग्रेस के प्रेम वाले शब्दकोश में गालियों की भरमार है। कांग्रेस के नेताओं ने पूछा कि उनके पिता का नाम क्या है। यही नहीं तुगलक, निकम्मा और नालायक बेटा तक कहा। रावण, सांप और बिच्छू जैसे नाम दिए। ये कांग्रेस का मेरे लिए प्रेम का सैंपल है।

पीएम मोदी ने कहा कि क्या कोई देश बिना सुरक्षा के दुनिया की महाशक्ति बन सकती है। क्या कांग्रेस या महामिलावटी गठबंधन में से किसी एक ने भी जनसभाओं में राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा उठाया है। विपक्ष के लोग सिर्फ इसलिए नहीं बोलना चाहते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि वो लोग क्या करते रहे हैं।
जैसे जैसे चुनाव अब समापन की तरफ है। राजनीतिक दलों के नेताओं की बयानबाजी तेज हो चुकी है। अंबाला की रैली में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी की तुलना दुर्योधन से की। इस तरह की तुलना के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की धरती से प्रियंका पर निशाना साधा और कहा कि 23 मई को पता चल जाएगा कि कौन दुर्योधन है और कौन अर्जुन है।

Comments are closed.