नवी मुंबई राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन


आर.पी.मौर्या
नवी मुंबई। नवी मुंबई के मेयर ट्रॉफी राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन रविवार को महाराष्ट्र राज्य कुश्ती परिषद, पुणे की निगम की सहमति और कोपरखेरने एनएफ स्कूल, कोपरखैरने में ठाणे जिला प्रशिक्षण टीम के सहयोग से किया गया। इस मैच में सोलापुर के दत्त नरले केसरी के सम्माननीय मेयर थे, और कोल्हापुर के विजय पाटिल ने मेयर कुमार केसरी का खिताब जीता।

इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में, इन प्रतियोगिताओं का आयोजन नवी मुंबई नगरपालिका क्षेत्र स्तर पर चार-भार समूह के पुरुषों और महिलाओं की नौ-भार श्रेणियों में किया गया था। प्रत्येक समूह के पहले तीन नंबरों को मेमोरेंडम और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। प्रशंसा पत्र के साथ चतुर्थ श्रेणी की नकद राशि भी दी गई। चार लाख से अधिक की पुरस्कार राशि प्रदान की गई है। फाइनल मैच सोलापुर के दत्ता नरले और अहमदनगर के संतोष गायकवाड़ के बीच हुआ था। नार्ले ने अत्यधिक प्रतियोगिता में संतोष को हराया और मेयर केसरी पुरस्कार जीता।
प्रथम विजेता दत्ता नरले को एक लाख रुपये नकद, एक रजत पदक और एक बेल्ट बैग देकर सम्मानित किया गया और महापौर जयवंत सुतार द्वारा सम्मानित किया गया। कोल्हापुर के विजय पाटिल ने मेयर कुमार केसरी प्रतियोगिता में पुणे के निखिल कदम को हराकर विजयश्री हासिल की। नवी मुंबई के वैभव रसकर और सोलापुर के सुनील खटाल को पल्लवन के चौथे संस्करण से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मेयर जयवंत सुतार, विधायक संदीप नाइक, अध्यक्ष और सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष, मुनब पटेल, पार्षद लीलाधर नाइक, गणेश म्हात्रे, क्रीड़ा अधिकारी, रीप्पा गुप्ता, नवी मुंबई कुश्ती संघ के सचिव कृष्ण रास्कर, पूर्व सैनिक नरेंद्र पाटिल उपस्थित थे।

Comments are closed.