पाक ने बनाया मिग 21 को अपना शिकार, एक भारतीय पायलट को भी किया गिरफ्तार


श्रीनगर: भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान मिग 21 जम्मू-कश्मीर के कलान गांव में हादसे का शिकार हो गया। वहीं पाकिस्तान में दावा किया गया है कि इस विमान को पाक वायुसेना के द्वारा मारकर गिराया गया है। पाक मीडिया में ये खबर सुर्खियों में है, पाक मीडिया पर ये दावा किया जा रहा है कि पाक में फौज ने एक भारतीय पायलट को गिरफ्तार किया है।आपको बता दे कि मिग 21 ने श्रीनगर एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। जिसके ठीक बाद एक धमाके के साथ विमान हादसे का शिकार हो गया और धू-धू कर जल उठा। इस बीच श्रीनगर एयरपोर्ट पर यात्री विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। यात्री विमानों को अमृतसर की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है।
अधिकारियों ने बताया कि विमान बडगाम के गारेंद कलां गांव के पास खुले मैदान में सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। उन्होंने बताया कि विमान दो हिस्सों में टूट गया और उसमें फौरन आग लग गई। साथ ही बताया कि हादसे वाली जगह पर एक शव देखा गया। अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान की तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी है। साथ ही उन्होंने बताया कि पायलट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।
आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को देखते हुए विमानों की अक्सर आवाजाही होती रहती है। लेकिन पुलवामा हमले और उसके बाद भारत की कार्रवाई के बाद से हवा में चहलकदमी और बढ़ा दी गई है। पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ भारत की कार्रवाई के बाद से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

Comments are closed.