पाकिस्तान को अभी बहुत कुछ करने की जरूरत- वी के सिंह


सौरभ सिंह
गाजियाबाद। केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख वी.के. सिंह ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें प्रसन्न है कि पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को रिहा कर रहे है, परन्तु पड़ोसी देश को अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है। विदेश राज्य मंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र में एक कार्यक्रम से इतर कहा कि केंद्र उचित कदम उठा रहा है और ऐसे कदमों का खुलासा नहीं किया जा रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की मेजबानी में हो रही ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) की बैठक में शामिल नहीं हुए हैं। यह कुरैशी की सोच है कि जो चाहते हैं उन्हें वह करने दिया जाये और कुरैशी ने शुक्रवार को घोषणा की कि समूह ने उनकी भारतीय समकक्ष सुषमा स्वराज को आमंत्रित किया है, जिसे उन्होंने रद्द नहीं किया इसलिए वह बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे।
वी. के. सिंह ने कहा है कि ‘ऐसे कई लोग हैं जिनके पास कोई काम नहीं है। बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायुसेना के अचानक हमले में बहुत अधिक क्षति नहीं होने को लेकर विदेशी मीडिया की खबरों का हवाला देते हुए बनर्जी ने गुरुवार को कहा है कि वायुसेना को तथ्यों के साथ आने का एक मौका दिया जाना चाहिए। दोनों देशों के बीच कारोबारी संबंध पर पाकिस्तान को दिया गया एमएफएन (सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र) का दर्जा पहले ही लिया जा चुका है।

Comments are closed.