प्रधानमंत्री इमरान खान की नसीहत ना मानने के कारण मिली पाकिस्तान को शर्मनाक हार


आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हरा दिया है और मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम के तहत निकला गया है । पाकिस्तान की हार के कई कारण बताये जा रहे है । बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग के अलावा प्रधानमंत्री इमरान खान की नसीहत नहीं मानने की वजह से भी पाकिस्तानी टीम मैच गंवा बैठी।

आपको बता दें कि इमरान खान पूर्व क्रिकेटर हैं और अपने अनुभव के आधार पर ही उन्होंने सरफराज को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने को कहा था, जिसे सरफराज ने नजरअंदाज कर दिया। इमरान ने इसकी पीछे वजह ये दी थी कि बारिश की वजह से पिच में नमी रहेगी, जिसका फायदा बल्लेबाजों को होगा और बारिश के खतरे को देखते हुए भी पहले बल्लेबाजी का फैसला सही था।

1992 में पाकिस्तान को वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान और खिलाड़ी इमरान खान ने भारत-पाकिस्तान मैच से पहले कई ट्वीट किए। उन्होंने अपने ट्वीट में पाकिस्तान टीम को सलाह दी। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘जब मैंने अपना क्रिकेट करियर शुरू किया था, तब मैंने सोचा कि सफलता 70 फीसदी प्रतिभा और 30 फीसदी मानसिक स्थिरता से मिलती है। जिस वक्त मैंने क्रिकेट खेलना बंद किया तो मुझे ये अनुपात 50-50 का लगा, लेकिन अब मैं अपने दोस्त गावस्कर से सहमत हूं, यह 60 फीसदी मानसिक स्थिरता और 40 फीसदी टैलेंट पर निर्भर करता है। आज दिमाग की भूमिका 60 फीसदी से अधिक है।

Comments are closed.