जरूरत पड़ी तो संसद में कानून बनाएंगे :-भाजपा सांसद


ऋषी तिवारी
नई दिल्ली। अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद पर आज (गुरुवार) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने मध्‍यस्‍थता कमेटी से एक हफ्ते के भीतर रिपोर्ट मांगी है और मध्‍यस्‍थता कमेटी को 18 जुलाई तक यह रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपनी होगी। इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने अगली तारीख देते हुए कहा कि इस मामले की अगली सुनवाई 25 जुलाई को किया जायेगा । वहीं इस मामले को लेकर फैजाबाद के बीजेपी सांसद लल्लू सिंह को उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट मंदिर मुद्दे पर जल्दी फैसला सुनाया जायेगा।

राम मंदिर के मसले पर फैजाबाद के सांसद लल्लू सिंह ने उम्मीद व्यक्त किया है कि ‘सुप्रीम कोर्ट मंदिर मुद्दे का जल्दी फैसला सुनाएगा। राम मंदिर हमारे लिए आस्था का विषय है और इस मामले पर अभी सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई हो रही है। और हम उम्मीद करते हैं कि कोर्ट जल्द फैसला करेगा। अगर मध्यस्था से बात नहीं बनती है तो ऐसी स्थिति में तो जल्दी सुनवाई करके इस पर फैसला होना चाहिए।

सांसद लल्लू सिंह ने किया है कि जहां तक बात है मोदी सरकार की तो हमें बहुमत जरूर है। लेकिन यह मामला कोर्ट में है और हमें कोर्ट के फैसले का इंतजार करना होगा क्योंकि सुनवाई चल रही है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध है कि इस पर जल्द से जल्द फैसला दें क्योंकि यह हमारे लिए महत्वपूर्ण विषय बना हुवा है। सर्वोच्च न्यायालय से अनुरोध है कि हमारी आस्था का ख्याल रखें और जल्द से जल्द इस पर फैसला देने की कृपा करे।

Comments are closed.