पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी पर बोला हमला


ऋषी तिवारी
सिलीगुड़ी। लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए सूबे की मुखिया ममता बनर्जी पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में एक स्पीड ब्रेकर है। जिनको आप दीदी के नाम से जानते हैं। दीदी को गरीबों की चिंता नहीं है। आखिर दीदी को गरीबी की राजनीति करनी है, वो गरीबी खत्म करने के लिए कैसे काम कर सकती हैं? अगर गरीबी ही खत्म हो जाएगी तो दीदी की पॉलिटिक्स खत्म हो जाएगी।

मोदी ने कहा कि काफी अड़चनों के बाद भी आपका ये चौकीदार पश्चिम बंगाल के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहा है। आपका ये चायवाला, यहां के चाय बागानों में काम करने वालों के लिए भी पूरी तरह समर्पित है। ‘मैं पांच वर्षों में देश के विकास को गति दे पाया हूं, लेकिन मुझे इस बात का मलाल है कि जिस गति से देश के दूसरे राज्यों में काम कर पाये, उस गति से यहां काम नहीं हो पाया है। इसका कारण दीदी हैं।

मोदी ने कहा कि जिस गरीब ने अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई बहुत विश्वास के साथ चिटफंड वालों को सौंपी थी, उसे अपने साथियों को जरिये तबाह-बर्बाद करने का काम दीदी ने किया है। भाजपा ने गरीबों के इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरू की है और गरीबों को पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त होगा। गरीबों का भला करने वाली योजना पर पश्चिम बंगाल ने ब्रेक लगा दिया है। आयुष्मान भारत और पीएम किसान सम्मान योजना बंगाल में लागू नहीं हो पायी है। दीदी ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख से ज्यादा किसान परिवार के लिए विकास के काम पर ब्रेक लगा दिया है।

Comments are closed.