विपक्षी दलों पर प्रधानमंत्री का प्रहार


सोनभद्र। लोकसभा चुनावों के अंतर्गत 5 चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है और अब सारी लड़ाई बाकी बचे 2 चरणों को लेकर है। फिलहाल, छठे चरण का मतदान कल (12 मई) को होना है, जिसके लिए चुनाव प्रचार पर 10 मई को विराम लग गया। छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और बिहार की आठ-आठ, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान होगा। भारत के तमाम राज्यों से कई तरह की सियासी खबरें हवा में तैर रही हैं। इस चुनावी मौसम में सियासत से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर और अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

दोपहर 3.15 बजे पीएम मोदी सोनभद्र के मंच पर पहुंचे और जनता को संबोधित करना शुरू किया। कहा कि कहा कि कोई भी देश कमजोर सरकारों के रहते शक्तिशाली नहीं बन सकता है। जितनी ज्यादा मजबूत सरकार उतना ही शक्तिशाली भारत। आपका एक वोट देश में शक्तिशाली भारत का गठन करेगा। 21 साल पहले आज ही का वो दिन था, जब भारत ने परमाणु परीक्षण किया था, ऑपरेशन शक्ति को सफलतापूर्वक पूरा किया था। मैं उन सभी वैज्ञानिकों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपनी मेहनत से देश को गौरवान्वित किया।

पीएम मोदी ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भी देश में महामिलावटी सरकार होती है तो वो राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरे में डाल देती है। याद कीजिए जब तीसरे मोर्चे की महामिलावटी सरकार थी, समाजवादी पार्टी मंत्रिमंडल में थी, तब इन्होंने देश का क्या हाल कर दिया था। इन महामिलावटी सरकार ने हमारे पूरे खूफिया तंत्र को दीमक लगा दिया था, खोखला कर दिया था, बर्बाद कर दिया था। इसका खामियाजा देश को लंबे समय तक भुगतना पड़ा था। देश का नाम दुनिया भर में बदनाम हुआ, लेकिन वो कहते रहे- ‘हुआ तो हुआ’। सत्ता के गलियारों पर दलालों ने कब्जा कर लिया, रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने वाले देश को आगे बढ़ाने के लिए बड़े फैसले नहीं ले पाए और कहते रहे। कांग्रेस ने देश के लोगों के साथ विश्वासघात किया, देश की उम्मीदों को तोड़ा और ताल ठोक कर कहते रहे ‘हुआ तो हुआ’।

पीएम मोदी ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन के लोग आज मुझसे मेरी जाति पुछ रहे है। मैं गरीब हूं और गरीबी हटाने के लिए पैदा हुआ हूं। मेरी जाति गरीबी है। अब तो गांव-गांव में डाकघर बैंक की सेवा देना शुरू कर रहे हैं। अब छोटे से छोटे किसान के बैंक खाते में सीधा पैसा आ रहा है, बीज और खाद के लिए उन्हें परेशान नहीं होना पड़ रहा है। अलवर सामूहिक दुष्कर्म मामले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस दुष्कर्म के आरोपियों को बचा रही है। कांग्रेस नहीं चाहती कि दलित बेटी को न्याय मिले, इसलिए कांग्रेस मामले को छिपा रही है।

Comments are closed.