दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को बताया ‘दुर्घटना’, BJP नेता बोले- कांग्रेस को क्या हो गया है?

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश कर आतंकियों के खिलाफ किए गए एयर स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख ने साफ तौर पर कहा है कि सेना ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की है। वहीं इस कार्रवाई में मारे गए आतंकियों की संख्या को राज ही रखते हुए वायुसेना प्रमुख ने कहा कि मारे गए आतंकियों की संख्या गिनना हमरा काम नहीं है।

हालांकि इसके बाद भी सरकार राजनीतिक दलों के नेता किसी न किसी बहाने से वायुसेना की कार्रवाई पर संदेह जताते हुए सबूत दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इस बीत कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ऐसा बयान दिया, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी फिर से घिरती दिख रही है।

दरअसल, सिंह ने वायुसेना की प्रशंसा करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए भीषण आतंकी हमले को दुर्घटना बताया। उन्होंने कहा कि, हमें हमारी सेना और उनकी बहादुरी पर गर्व व विश्वास है। “किंतु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गई  ‘Air Strike’ के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है”।

साथ ही उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, मोदी जी सवाल ना सियासत का है ना सत्ता का। सवाल उन बिलखती बहनों का है जिन्होंने अपने भाई खोए। सवाल उस मां का है जिसके लाड़ले की शाहदत हुई है और सवाल उस वीरांगना का है जिसने अपना पति खोया है। इनके सवालों का जवाब आप कब देंगे?

आपको बता दें कि पुलवामा हमले को दुर्घटना कहे जाने के बाद सिंह और कांग्रेस पार्टी विरोधी दलों के निशाने पर हैं। सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए हुए बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने भी उनसे सवाल किया है। सिंह की बयान पर इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा, कि मैं सम्मान के साथ दिग्विजय सिंह जी से पूछना चाहूंगा कि क्या राजीव गांधी की हत्या एक दुर्घटना थी या कोई आतंकी घटना?

Comments are closed.