शहीद जवान के परिजनों से मिले प्रियंका और राहुल गांधी पहुंचे शामली

सौरभ सिंह
लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को शामली पहुंचे। इस दौरान दोनों लोगों ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए अमित और प्रदीप के घर जाकर सांत्वना दी और इस मुश्किल घड़ी में ढांढस बंधाया। इस मौके पर कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इसके बाद दोनों कांग्रेसी नेता मेरठ में बसा टीकरी गांव में शहीद अजय कुमार के घर भी जा सकते हैं। इसे देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।
इससे पहले दोनों लोगों ने कैराना स्थित शिव शक्ति ढाबा में बैठकर चाय नाश्ता किया। शामली के रघुनाथ मंदिर में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें राहुल गांधी ने कहा कि इस दुख की घड़ी में कांग्रेस पार्टी शहीद के परिवार के साथ है। यह देश के लिए बहुत बड़ी शहादत है। उन्होंने कहा, “मैं इस दुख से भलीभांति परिचित हूं क्योंकि मेरे पिता साथ भी ऐसा हादसा हुआ था। मैंने अपने पिता को खोया है ओर मैं इस दुख को अच्छी तरह से समझता हूं।”
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हमें ऐसे शहीद के परिवार पर गर्व है, जिसने अपनी सारी कमाई अपने बेटे को पढ़ाने-लिखाने पर खर्च की और बेटे ने अपना दिल, अपना शरीर देश की सेवा में दे दिया।” गौरतलब है कि प्रियंका गांधी उन्नाव और चंदौली के शहीदों के परिवारों से बातचीत कर उन्हें सांत्वना व्यक्त कर चुकी हैं।

Comments are closed.