शत्रुघ्न सिन्हा के टक्कर में होंगे रविशंकर प्रसाद


ऋषी तिवारी
नई दिल्ली। भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस में शामिल होते पटना साहिब सीट से टिकट मिल गई है। कांग्रेस ने शनिवार दोपहर बिहार की एक सीट समेत पंजाब की तीन और हिमाचल प्रदेश की एक सीट के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा उम्मीदवार बनाए गए हैं। यहां सिन्हा की चुनावी टक्कर भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से होगी। शत्रुघ्न सिन्हा ने दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में आज ही कांग्रेस की सदस्यता ली है।
बिहार के पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा लगातार दो बार से सांसद हैं। भाजपा के टिकट पर इस सीट से वह 2009 और 2014 लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। भाजपा ने इस बार उनका टिकट काट कर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से टिकट दिया है। पार्टी में शामिल होने से पहले ही कांग्रेस ने बिहार में चुनाव प्रचार के लिए जारी स्टार प्रचारकों की सूची में उन्हें जगह दी है। इस बार शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट काट कर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को दे दिया है।
शत्रुघ्न सिन्हा की 35 साल की राजनीतिक पारी का हर अहम किस्सा यहां पढ़ें
मालूम हो कि रविशंकर और शत्रुघ्न सिन्हा दोनों ही कायस्थ वर्ग से आते हैं। इस सीट पर इस वर्ग के वोटर बड़ी संख्या में हैं। पिछले चुनाव में इसी वोट बैंक के कारण जदयू ने भी सिन्हा के करीबी डॉ. गोपाल प्रसाद सिन्हा को मैदान में उतारा था। हालांकि साल 2009 और 2014 के पिछले दोनों लोकसभा चुनावों में शत्रुघ्न सिन्हा को 50 फीसदी से ज्यादा लोगों का समर्थन(वोट) मिला था।

Comments are closed.