मुंबई में रेड अलर्ट जारी


आर.पी.मौर्या संवाददाता
मुंबई। मुंबई एक बार फिर भारी बारिश से बेहाल है। शुक्रवार रात से शुरू हुई बारिश शनिवार को भी हो रही है। मौसम विभाग की ओर से रविवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुंबई शहर में अलग-अलग हादसों में 2 लोगों की मौत हो गई है, तीन लापता हैं और एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है। इसी बीच मुंबई और आसपास के इलाकों में सड़कें लबालब भरी हुई है। हाई टाइड और जलस्तर बढ़ने से लोकल की सबअर्बन सर्विसेज कुर्ला-सायन फास्ट लाइन और कुर्ला-चूनाभट्टी हार्बर लाइन के बीच रोक दी गई हैं।

नवी मुंबई के खारघर की पांडवकड़ा पहाड़ियों में शनिवार को दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने पहुंचीं चार लड़कियां झरने में बह गईं। घटना शनिवार सुबह 11 बजे की है जब पहाड़ी से आते झरने के बहाव में उनका संतुलन बिगड़ गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने एक लड़की का शव बरामद कर लिया है, और बाकी तीन लड़कियों की तलाश की जा रही है।

एक अन्य हादसे में मुंब्रा में एक बेकरी की छत गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राज्य के कई इलाकों में भारी जलभराव और तेज बारिश के दौरान बहाव में गाड़ियां ही बह गईं। हालात को देखते हुए ठाणे, रायगड़, पालघर, रत्नागिरी, कोल्हापुर, नंदुरबार, नासिक, गढ़चिरोली जिलों के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई।

Comments are closed.