ऋचा चड्ढा ने महिला दिवस वीडियो में अभिनय किया

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने महिला दिवस के विशेष वीडियो में अंतरराष्ट्रीय सितारों और ग्रैमी पुरस्कार विजेताओं मैरी जे ब्लीज, दुआ लिपा और एड शीरन को दिखाया। इस पहल का नेतृत्व द सर्कल द्वारा किया जाता है, जो महिलाओं के लिए महिलाओं द्वारा गठित एक वैश्विक एनजीओ है, जो जीवन के सभी क्षेत्रों में समान महिलाओं के अधिकारों की कमी के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद करता है।

कलाकार महिलाओं के प्रतिनिधित्व और अधिकारों की कमी की वास्तविकता दर्शाते हैं। इस वीडियो का हिस्सा बनने से उत्साहित ऋचा ने एक बयान में कहा, “पिछले साल, एक सर्वेक्षण में दावा किया गया था कि भारत महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित जगह है और मैं वास्तव में शर्मिंदा हूं।

“मैं एक और सर्वेक्षण में पढ़ने के लिए और भी परेशान था कि 42 प्रतिशत महिलाओं को लगता है कि पीटा जाना ठीक है। यदि हम एक देश के रूप में वास्तविक रूप से प्रगति कर रहे हैं, तो मानसिकता में व्यापक बदलाव की आवश्यकता है। ”

अभिनेत्री ने कहा कि वह इसे “खाली प्रगति” पाती हैं कि किसी के पास “विशाल गगनचुंबी इमारतें हैं” लेकिन मैं अपने कार्यालय से उसी घर में 9 बजे सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करके घर नहीं जा सकता। रात में हमले के डर के बिना। और यह भारत के अधिकांश हिस्सों के लिए सच है ”।
“मैं आभारी हूं कि भारत वीडियो में प्रतिनिधित्व पाता है,” अभिनेत्री ने कहा, जो महिलाओं के अधिकारों के बारे में मुखर रही है।

Comments are closed.