ऋषभ पंत और धोनी की तुलना नहीं होनी चाहिए :शेन वॉर्न


राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड एम्बेसेडर शेन वार्न को शॉर्टर फॉर्मेट क्रिकेट में रक्षात्मक गेंदबाज पसंद नहीं आते और यही कारण है कि मौजूदा समय में उनके पसंदीदा गेंदबाज भारत के कुलदीप यादव, पाकिस्तान के यासिर शाह और अफगानिस्तान के राशिद खान हैं। क्योंकि ये ‘बल्लेबाजों के जरिए हिट किये जाने से डरते नहीं हैं।

पिछले दो साल में कलाई के स्पिनरों ने विकेट झटकने की काबिलियत के बूते सफेद गेंद से दबदबा बनाया है। लेकिन इस महान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस बात को मानने से इनकार कर दिया कि उंगली के स्पिनर सीमित ओवर के प्रारूप में प्रासंगिकता खो रहे हैं। वॉर्न ने कहा है कि अगर आपको एक अच्छा कलाई का स्पिनर मिल जाता है तो उन्हें हमेशा चुना जाएगा क्योंकि वे हमेशा विकेट चटकाएंगे। वे शायद अन्य गेंदबाज की तुलना में कुछ रन भी दे देंगे लेकिन वे हमेशा विकेट हासिल करेंगे। वनडे क्रिकेट या टी-20 में बीच के ओवरों में विकेट चटकाना अहम होता है और यह आमतौर पर स्पिन से होता है।

टेस्ट में दुनिया के दूसरे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले वॉर्न को लगता है कि यह धोनी बनाम पंत नहीं होना चाहिए। ‘मेरा मानना है कि ऋषभ विश्व कप में खेल सकता है। वे धोनी और पंत दोनों अंतिम एकादश में एक साथ रह सकते हैं। धोनी विकेटकीपर हैं और ऋषभ बल्लेबाजी करते हैं।

Comments are closed.