राजद नेता को आत्मदाह करने से पहले घर से किया गिरफ्तार


ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के समस्तीपुर अनुमंडल कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर किये जा रहे धांधली की शिकायत करने पर एडीएसओ नवीन कुमार सिंह द्वारा राजद जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह चंदेल को दो अगस्त को कार्यालय में ही गाली-गलौज करने, कालर पकड़ कर अपमानित करने पर सभी वरीय अधिकारियों को आवेदन देने के बाबजूद आज तक कार्रवाई नहीं होने से खिन्न राजद नेता जितेंद्र सिंह चंदेल पूर्व सूचनानुसार आज अनुमंडल कार्यालय में आत्मदाह करने आने ही वाला था। इस बाबत अनुमंडल परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था।

इसी बीच जितेंद्र मिट्टी तेल एवं सलाई लेकर वीर कुंवर सिंह कालनी स्थित घर से निकल ही रहे थे कि नगर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया, और अनुमंडल कार्यालय में उपस्थित मजिस्ट्रेट के समक्ष लाया। वहीँ भाकपा माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष राम सुमिरन सिंह एवं शैलेंद्र सिंह, कांग्रेस नेता अशोक गुप्ता, जदयू के बनारसी ठाकुर, गीता कुमारी आदि ने पुलिस की कारवाई का विरोध किया एवं जिलाधिकारी से उनके प्रकोष्ठ में पीड़ित जितेंद्र सिंह चंदेल का वार्ता कराया।

उक्त नेताओं की उपस्थिति में वार्ता के दौरान जितेंद्र सिंह चंदेल ने जिलाधिकारी को आपबीती सुनाकर एडीएसओ नवीन कुमार सिंह एवं आपूर्ति कर्मचारी अरूण राय को नौकरी से बर्खास्त करने की मांग की । सारी बात सुनने के बाद जिलाधिकारी ने उक्त दोंनों के खिलाफ 7 अगस्त तक जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश डी सी एल आर को दिया। तत्पश्चात बर्खास्तगी की अनुशंसा सरकार को भेजने का आश्वासन देकर इस हाईप्रोफाइल मामले को सुलझाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर सर्वदलीय नेताओं को सामूहिक रूप से आरटीपीएस काउंटर में गड़बड़ी की शिकायत भी की गई जिसे नेताओं ने स्वीकार कर जिलाधिकारी को अवगत भी कराया एवं सुधार नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी ।

Comments are closed.