विवादों में घिरी सलमान खान की ‘दबंग-3’


अभिनेता सलमान खान ने हुड़ दबंग दबंग… गाने पर साधु-संतों की वेशभूषा में सह कलाकारों के साथ डांस किया। साधु बने कलाकारों ने नर्मदा में डुबकी लगाने के दृश्य फिल्माए। इसका कड़ा विरोध हुआ। नवयुवक हिंदू मित्र मंडल ने साधु-संतों को शूटिंग में नचाने का विरोध किया। संयोजक दिनेश खटोड़ ने चुनावी कार्यक्रम में आए कलेक्टर गोपालचंद डाड को नर्मदा भवन जाकर ज्ञापन सौंपा और फिल्म की शूटिंग रोकने की मांग की। उन्होंने बताया शूटिंग में हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ कर साधु-संतों को भी नचाया जा रहा है। संतों के साथ हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंच रही है। शूटिंग से श्रद्धालु व पर्यटक परेशान हैं।

समाजसेवी अश्विन जोशी ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल भोपाल में ई-मेल से शिकायत करते कहा दबंग-3 फिल्म की शूटिंग से नर्मदा किनारे व किला परिसर की धरोहर को नुकसान हो रहा है। नर्मदा किनारे पवित्र क्षेत्र घोषित होने से मांस-मदिरा का सेवन करना व पकाना प्रतिबंधित है। इसके बावजूद पवित्रता नष्ट की जा रही है। पॉलिथीन व अन्य खाद्य सामग्री धार्मिक स्थलों के आसपास पड़ी है।

महेश्वर व मांडू में शेडयूल पूरा करने के बाद महाराष्ट्र के वाई में करीब 80 दिन का शूट शेड्यूल है। 31 दिसंबर की रिलीज को टारगेट करते हुए पोस्ट प्रोडक्शन पूरा होगा। इस फिल्म में विलेन दक्षिण के सुपरस्टार सुदीप को बुलाया गया है। 10 साल बाद सलमान खान व प्रभू देवा की जोड़ी एकसाथ है। दबंग-3 को प्रभुदेवा डायरेक्ट व अरबाज खान प्रोड्यूस कर रहे हैं। 2009 में फिल्म वांटेड में दोनों ने साथ काम किया था।

Comments are closed.