संजय निरुपम उत्तर पश्चिम से लड़ेंगे चुनाव

आर.पी.मौर्या
मुंबई। मुंबई की 4 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों को सहमति मिल गई है। शुक्रवार को दिल्ली में राज्य प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ छानबीन समिति की बैठक हुई। उत्तर मुंबई से किसी पुराने उत्तर भारतीय नेता को मैदान में उतारने की तैयारी है। यहां पर कांग्रेस की कमजोर स्थिति को देखते हुए कोई भी बड़ा उम्मीदवार चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में किसी उत्तर भारतीय को यहां से उम्मीदवार बनाया जा सकता है, जो कम से कम पार्टी को यहां से रिप्रेजेंट कर सके।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तमाम विरोधों के बावजूद मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम का नाम उत्तर पश्चिम सीट के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया है। इसके अलावा दक्षिण मुंबई से मिलिंद देवड़ा, उत्तर मध्य से प्रिया दत्त और दक्षिण मध्य से एकनाथ गायकवाड़ का नाम शॉर्ट लिस्ट किया गया है। उत्तर पश्चिम सीट से टिकट हासिल करने के लिए निरुपम व पूर्व मुंबई अध्यक्ष कृपाशंकर सिंह के बीच कड़ा मुकाबला था। इसके अलावा मुंबई यूथ अध्यक्ष गणेश यादव ने भी दावा ठोंका था। दक्षिण मध्य से एकनाथ गायकवाड़ के साथ पूर्व राज्यसभा सांसद भालचंद्र मुंगेकर दौड़ में थे, लेकिन पार्टी ने गायकवाड़ पर अपना विश्वास जताया है।
छानबीन समिति मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र से उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट करने के बाद अपनी सूची केंद्रीय चुनाव समिति को सौपेंगी। जिस पर 10 मार्च को अंतिम रूप से चर्चा भी किया जायेगा होगी।

Comments are closed.