टीमों की सुरक्षा हमारी नंबर एक प्राथमिकता है -शशांक मनोहर


सीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने शनिवार को बीसीसीआई को आश्वासन दिया कि आगामी विश्व कप में सभी आवश्यक सुरक्षा और सुरक्षा उपायों को रखा जाएगा। क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को ICC को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने 30 मई से ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप के लिए खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की “सुरक्षा” के बारे में चिंता जताई थी। एक न्यूज़ में बात करते हुए कहा है कि मुझे बीसीसीआई का पत्र मिला है। सुरक्षा और हमेशा आईसीसी की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। वह अगले महीने दुबई में आईसीसी बोर्ड के सदस्यों के बीच बैठक के दौरान सुरक्षा योजनाओं पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड को एक नजर डालेंगे।

“जब आईसीसी (बोर्ड के सदस्य) 2 मार्च को दुबई में मिलते हैं, तो हम बीसीसीआई को उन सभी सुरक्षा योजनाओं को दिखाएंगे जो विश्व कप के लिए रखी गई हैं। वे विश्व कप की व्यवस्थाओं पर खुद को संतुष्ट कर सकते हैं। हर बोर्ड ऐसा करने का हकदार है, ”उन्होंने कहा। बीसीसीआई ने उसी पत्र में आईसीसी को पाकिस्तान के साथ संबंधों में कटौती करने के लिए भी कहा था। मनोहर ने कहा, ” अन्य मुद्दों की बात करें तो मैं बीसीसीआई के पत्र और उसमें व्यक्त चिंताओं को आईसीसी बोर्ड के समक्ष रखूंगा। ” बीसीसीआई ने औपचारिक रूप से क्रिकेट की दुनिया को पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर पाकिस्तान के साथ संबंधों को गंभीर बनाने के लिए कहा है, जिसमें सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान मारे गए थे।
“इस संचार को BCCI की चिंताओं और भावनाओं को आवाज देने के लिए संबोधित किया जा रहा है, जो हाल ही में हुए नृशंस आतंकवादी हमले के बाद सामने आया है, जो पाकिस्तान से बाहर एक आतंकी संगठन द्वारा भारतीय धरती पर किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप 44 भारतीय सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी” सीईओ राहुल जौहरी ने आईसीसी के स्वतंत्र अध्यक्ष शशांक मनोहर, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष कॉलिन ग्रेव्स और 2019 आईसीसी विश्व कप के प्रबंध निदेशक स्टीव एलवर्थी को संबोधित पत्र में लिखा।

Comments are closed.