प्रभारी सीआई सहित दो की सेवा बर्खास्त

अमानुल हक की रिपोर्ट
बेतिया: जिलाधिकारी डा. निलेश रामचन्द्र देवरे ने भितहां के प्रभारी अंचल निरीक्षक अरविन्द कुमार वर्तमान स्थापना मैनाटांड़ अंचल को बिना वरीय अधिकारी की अनुमति के पुरानी जमाबंदी को चालू करने के आरोप में सेवा से बर्खास्त करने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी डा. देवरे ने यह आदेश प्रभारी अंचल निरीक्षक पर लगाए गए आरोपों की जांच सक्षम पदाधिकारी के द्वारा कराए जाने के बाद जारी किया है।

प्रभारी अंचल निरीक्षक के खिलाफ आरोप सही पाए जाने के बाद उनके खिलाफ प्रपत्र क में विभागीय कार्रवाई की गई थी। मैनाटांड़ अंचल के उक्त राजस्व कर्मचारी श्री कुमार जब भितहां अंचल में प्रभारी अंचल निरीक्षक के रूप में पदस्थापित थे, उस दौरान उनके द्वारा बेतिया राज के द्वारा काटे गए पट्टा एवं मालगुजारी रसीद के आधार पर जमाबंदी चालू किया गया था। इस कार्य में वरीय पदाधिकारी को भी उनके द्वारा अनुमति नहीं ली गई थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पहले उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई थी। जबाव संतोषजनक नहीं आने पर प्रपत्र क की कार्रवाई करने के बाद प्रभारी अंचल निरीक्षक को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

वहीं दूसरे कर्मी के मामले में जिलाधिकारी ने नरकटियागंज प्रखंड कार्यालय के तत्कालीन पंचायत सचिव ओम प्रकाश शुक्ला को इंदिरा आवास की राशि फर्जी तरीके से निकासी कराने के आरोप में बर्खास्त कर दिया। बर्खास्त पंचायत सचिव श्री शुक्ला के द्वारा वर्ष 2009-10 में इंदिरा आवास योजना में फर्जी निकासी कराने का मामला आया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए पंचायत सचिव के खिलाफ प्रपत्र क में कार्रवाई की अनुशंसा की कई थी।

Comments are closed.