शरद पवार ने पुलों पर श्वेत पत्र की मांग की


आर.पी.मौर्या
मुंबई। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को मेगापोलिस के सभी पुलों की स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है । दक्षिण मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिरने से छह लोगों के मारे जाने और 31 अन्य के घायल होने के एक दिन बाद उनकी मांग सामने आई है।

पवार ने पत्रकारों से बात करते हुए शहर में हो रहे “लगातार हादसों” पर चिंता व्यक्त किया और “पूर्वी एक्सप्रेस राजमार्ग सहित कई पुलों पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। लोक निर्माण विभाग (PWD), बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) और रेलवे को सभी पुलों के नए ऑडिट करने की आवश्यकता है और फिर उन्हें सार्वजनिक किया जाना चाहिए ताकि लोग उन पुलों की स्थिति जान सकें।

सभी फुट ओवरब्रिज (एफओबी) और रोड ओवरब्रिज (आरओबी) के निरीक्षण की जरूरत है और इस पर एक श्वेत पत्र प्रकाशित किया जाना चाहिए।” पवार ने यह भी मांग की कि बड़ी टिकट मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना को खत्म कर दिया जाए। “बुलेट ट्रेन पर लाखों डॉलर खर्च करने का कोई मतलब नहीं है, जब 11 से 15 रेल यात्री प्रतिदिन मुंबई में रेलवे दुर्घटना में मर रहे हैं। इसके बजाय, इस विशाल धनराशि को उपनगरीय रेल सेवाओं को मजबूत करने पर खर्च किया जाना चाहिए, क्योंकि लगभग एक करोड़ यात्री प्रतिदिन महानगर में ट्रेनों से यात्रा करते हैं।

Comments are closed.