स्मृति मंधाना विश्व कप जीतना चाहती हैं

 


पहले से ही प्राप्त एक छोटा सा लक्ष्य, भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अब राष्ट्रीय टीम के साथ विश्व कप खिताब जीतने के लिए अपनी जगहें निर्धारित की हैं। मंधाना पिछले महीने आईसीसी महिला रैंकिंग में नंबर वन एकदिवसीय बल्लेबाज बन गई थीं। सोमवार से शुरू हो रही इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला में भारत की महिलाओं का नेतृत्व करेंगी, ने कहा कि उसका लक्ष्य अब शीर्ष पर रहना और विश्व खिताब जीतना है।

“एक बच्चे के रूप में जब आप खेलना शुरू करते हैं, तो आप हमेशा विश्व कप जीतने के बारे में सोचते हैं। जाहिर है, ऐसे व्यक्तिगत लक्ष्य हैं, जैसे ICC दुनिया में नंबर 1 स्थान प्राप्त करना। और वहाँ पहुँचना वास्तव में आनंददायक था लेकिन अब मुझे और भी कठिन काम करना है। वहां रहने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, ” मंधाना ने कहा, जिन्होंने चोटिल हरमनप्रीत कौर को टी 20 कप्तान बनाया।
उन्होंने कहा, ‘वह 2-3 अहम ओवरों में गेंदबाजी कर सकता है और बल्लेबाज के रूप में बहुत कुछ देता है। वह एक शानदार फील्डर भी हैं। निश्चित रूप से भविष्य में भारत के लिए टी 20 में खेलने के लिए उसकी बहुत बड़ी भूमिका होगी। ” मंधाना ने कहा कि व्यक्तिगत मोर्चे पर उनके खेल के प्रति उनका दृष्टिकोण कप्तान बनने के बाद बहुत ज्यादा नहीं बदला। “तैयारी में बदलाव नहीं हुआ क्योंकि पिछले 2 वर्षों से उप-कप्तान के रूप में मैं रणनीति की सभी बैठकों में भाग ले रहा हूं। मुझे पहले से पता है कि हम मैच से पहले क्या करने जा रहे हैं जब मैं कप्तान नहीं था। लेकिन मैं गेंदबाजों से बात करने का अतिरिक्त प्रयास करूंगा।
“यह एक शानदार पहल है। जिस समय हम गुवाहाटी में उतरे हैं, रिसेप्शन वास्तव में अद्भुत रहा है। सभी खिलाड़ी वास्तव में इस बात से खुश हैं कि लोग हमें किस तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इससे महिला क्रिकेट को बड़े पैमाने पर मदद मिलेगी।

Comments are closed.