सरकारी बोर्ड लगाकर शराब का धंधा करने वाले बड़े माफिया को सिंघम अंदाज में एसपी ने दबोचा


सोनू मिश्रा,संवाददाता
पटना: बिहार के शेखपुरा जिला में सरकारी बोर्ड लगाकर शराब का धंधा करने वाले एक बड़े गिरोह को एसपी दयाशंकर के नेतृत्व में गुप्त सूचना पर सिंघम अंदाज में शेखपुरा जिला थाना टीम ने अहले सुबह टोटिया पहाड़ के पास घेराबंदी कर 6 माफिया को दबोच लिया गया,इसमें सबसे खास बात यह है कि 3 माफिया झारखंड के धनबाद जिले के हैं और 3 बिहार के शेखपुरा जिले के रहने वाले हैं ,चौंकाने वाली बात यह है कि शेखपुरा जिला के पकड़ाए 3 शख्स में एक शख्स अजय यादव उर्फ अजय नेता बरबीघा के नर्सरी मोहल्ला निवासी बताए जाते हैं और इस नाम से मशहूर हैं कई बड़े और चर्चित राजनीतिक लोगों से इनका शरूख रहा है,ऐसे में इस तरह गलत धंधों में पकड़ा जाना कई सवाल उत्पन्न करते हैं.

पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने प्रेस को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि शेखपुरा-बरबीघा जाने वाली मुख्य मार्ग पर अवस्थित अरुण लाइन होटल चकदिवान के पास विदेशी शराब का एक बड़ा खेप उतरने वाला है, इसी सूचना के आलोक में सुरेंद्र कुमार सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, शेखपुरा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई जिसमें चंदन कुमार पु.नि. सह थानाध्यक्ष ,शेखपुरा पु.अ.नि. दिनेश्वर सिंह,शेखपुरा थाना,स.अ.नि. शंभु पासवान, शेखपुरा थाना तथा रामाशंकर चौरसिया,ओ.पी. अध्यक्ष हथियावां ओ.पी. तथा पुलिस बल शामिल थे. इस छापामारी में कुल 70 कार्टून रॉयल स्टैग विदेशी शराब एक स्कॉर्पियो कार नं०-JH-01AA-9431,जिस पर सरकारी बोर्ड(बिहार सरकार लघु जलसंसाधन विभाग) लगाकर शराब माफियाओं द्वारा धंधा किया जा रहा था, एक पिकअप गाड़ी नं.- BR-09A-2645,एक टोयटा इटोस कार नं.- JH-10AT-7213 तथा एक बिना नंबर प्लेट का काला रंग का पल्सर मोटरसाइकिल बरामद किया गया तथा घटनास्थल से पुल छह अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है.

कुल 6 पीस मोबाइल भी बरामद किया गया है. घटनास्थल से कुल तीन अभियुक्त भाग निकले,इस छापामारी में कई पुराने शराब कांडो का एक अभियुक्त शराब तस्कर जो कि पूर्व में भी जेल जा चुका है, के नाम का भी खुलासा हुआ है. भागने वाले अभियुक्तों की पहचान कर ली गई है तथा उक्त गठित टीम द्वारा छापामारी की जा रही है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.आपको बता दें फिलहाल भाग निकले अभियुक्त का नाम गुप्त रखा गया है.

Comments are closed.