छात्रवृत्ति नहीं मिलने को लेकर आक्रोशित छात्रों ने किया सड़क जाम

~सिकंदरा-नवादा मुख्य मार्ग को जाम कर घंटों बवाल काटा
~छात्रों ने प्रधानाध्यापक पर राशि गवन करने का लगाया आरोप
~आगजनी कर प्रधानाध्यापक के खिलाफ जमकर किया नारेबाजी

रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई,सिकन्दरा। छात्रवृति की राशि नहीं मिलने से आक्रोशित छात्रों ने सिकन्दरा प्रखंड के गोखुला मोड़ के समीप उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोखुला के छात्रों ने सड़क को बुरी तरह जाम कर दिया।सिकन्दरा-नवादा मुख्य मार्ग को जाम कर छात्रों ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और साथ ही छात्रों ने प्रधानाध्यापक पर अनियमितता बरतने व राशि गवन करने का गंभीर आरोप भी लगाया।वहीं उत्क्रमित मध्य विद्यालय के छात्रों ने सड़क पर टायर जलाकर पूरी तरह आवागमन ठप कर दिया।जिससे रोड के दोनों साइड वाहनों की लंबी कतार लग गयी।जाम रहने से यात्रीयों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।घंटों यात्री परेशान होते रहे।

वहीं जाम के दैरान छात्र बाइक चालकों के साथ भी अपनी मनमानी करने लगे।छात्रों के द्वारा बाइक चालक के साथ तू-तू मैं-मैं एवं हाथापाई भी हो गई। मौके पर पहुंची सिकंदरा थाना के एएसआई विजय सिंह एवं विनोद प्रसाद राय एवं बीएमपी के जवानो ने समझा बुझाकर किसी तरह जाम को हटवाया।वहीं विद्यालय के छात्र कौशल कुमार, नीरज कुमार, सन्नी कुमार, रामरत्न कुमार, मनीष कुमार, कृष्णा कुमार, रवि कुमार, राजकुमार, राजीव कुमार, मोहन कुमार, अमन कुमार, मुन्ना कुमार, नीतीश कुमार, नीरज कुमार, सुधीर कुमार आदि छात्रों ने बताया कि हमलोगों को 2016-17-18 एवं 19 का छात्रवृत्ति राशि प्रधानाध्यापक के द्वारा नहीं दिया जा रहा हैं। विद्यालय में जाने के बाद प्रधानाध्यापक बार-बार एक ही बात बोलते हैं कि हमारे द्वारा बैंक को कागजात उपलब्ध करा दिया गया हैं। पर बैंक जाने पर पूछा है तो वहां के कर्मी बताते हैं कि विद्यालय से किसी तरह का कागजात नहीं आया हैं।
इधर उत्क्रमित विद्यालय गोखुला के प्रधानाध्यापक शशिरंजन कुमार सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा छुटे हुए बच्चों का सुची एक दो बार बैंक को उपलब्ध कराया गया था जो रद्द हो चुका था। फिर से करंट सूची बैंक को 19 दिसम्बर 2018 को उपलब्ध कराया गया। जिसमें जिस छात्र का एसबीआई का एकाउंट था उसका पेमेंट हो चुका है।बाकी बच्चों का एकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है जिसका पेमेंट कई त्रुटी के कारण नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक मैनेजर से बात करने पर बताया गया कि पैसा पासबुक पर चढ़ाने वाले छुट्टी पर है आने के बाद पैसा चढ़ जाएगा।आगे उन्होंने बताया कि विद्यालय से निकले छात्रों के द्वारा अक्सर गलत कंप्लेन कर सड़क पर उतरकर जाम कर दिया जाता हैं।

Comments are closed.