तेजस्वी यादव मानसून सत्र के पांचवें दिन विधानसभा पहुंचे


राम नरेश ठाकुर, ब्यूरो
पटना। तेजस्वी यादव मानसून सत्र के पांचवें दिन गुरुवार को विधानसभा पहुंचे। उनके साथ बड़े भाई और राजद विधायक तेज प्रताप यादव भी थे। तेजस्वी सदन में पहुंचे और अपनी जगह पर बैठ गए। सदन में उनके पहुंचने पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सदस्यों ने मेज थपथपा कर उनका स्वागत किया।

तेजस्वी ने कहा कि मैं अग्रवतीर् क्रूसिएट लिगामेंट (घुटने से संबंधित) का इलाज करा रहा था लेकिन विरोधियों ने अफवाह उड़ा दिया कि मैं क्रिकेट विश्व कप देखने इंग्लैंड गया हूं तो कुछ ने कहा कि मैं दूसरे देश में हूं। मैं ऐसे लोगों को बताना चाहता हूं कि मेरे पास तो पासपोर्ट ही नहीं है। मैं विदेश कैसे जा सकता हूं।’ उल्लेखनीय है कि भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम लिमिटेड (आईआरसीटीसी) के होटल टेंडर घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने श्री यादव का पासपोर्ट जब्त कर लिया है।

इस बार के लोकसभा चुनाव में बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का खाता भी नहीं खुला था । परिणाम आने के बाद श्री यादव अचानक गायब हो गए थे और वे कहां हैं इस बारे में भी पाटीर् के नेताओं को पता नहीं था। पाटीर् के नेता उनके बारे में अलग अलग बातें कह रहे थे जिससे कई तरह की अटकलों का दौर शुरू हो गया था। इतना ही नहीं मुजफ्फरपुर में लगाई गई पोस्टर में यादव को ढूंढने वाले को 5100 रुपये इनाम देने का भी वादा किया गया। मॉनसून सत्र के पहले दिन श्री यादव के विधानसभा नहीं पहुंचने के बारे में पूछने पर राजद विधानमंडल दल की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा था कि श्री यादव जल्द आएंगे। वह बैठे हुए नहीं हैं बल्कि अपना काम कर रहे हैं। इसके अगले दिन ही नेता प्रतिपक्ष ने ट्वीट कर गायब होने का कारण बताया था कि वह अपने अग्रवतीर् क्रूसिएट लिगामेंट (घुटने से संबंधित) का इलाज करा रहे थे।

Comments are closed.