स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में स्वामी विवेकानंद की संगोष्ठी व वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ।


ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के महिला कॉलेज समस्तीपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 70वाँ स्थापना दिवस के उपलक्ष में स्वामी विवेकानंद की संगोष्ठी एवं वृक्षारोपण का कार्यक्रम छात्र संघ द्वारा वीमेंस कॉलेज में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य डॉक्टर शंभू कुमार यादव ने कीया। वहीँ कार्यक्रम का संचालन छात्रसंघ अध्यक्ष श्रेया के नेतृत्व में किया गया।

इस कार्यक्रम के अवसर पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य, शिक्षिकाएं, छात्राएं एवं छात्रसंघ सहित सभी महाविद्यालय के कर्मचारी मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानाचार्य के भाषण के द्वारा कीया गया। जिसमें उन्होंने कहा कि हमें विवेकानंद की विचारधाराओं से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए।

वहीँ इस कार्यक्रम के मौके पर प्रोफ़ेसर सुनीता सिन्हा, डाॅ० नीता मेहता, डॉ० रीता चौहान, बिंदा कुमारी एवं विजय गुप्ता ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। वहीँ छात्रसंघ अध्यक्ष श्रेया ने स्वामी विवेकानंद के विचार धारा को प्रत्येक दिन नियमित रूप से बच्चों को कक्षा में आने के लिए प्रेरित किया एवं वृक्षारोपण का फायदा बताया। कार्यक्रम के उपरांत पौधरोपण का शुभारंभ प्रो० सुनीता सिन्हा के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के मौके पर सचिव ऋचा कुमारी, संयुक्त सचिव अर्पणा वर्मा, कोषाध्यक्ष ज्योति कुमारी, उपाध्यक्ष अनन्या राज, काउंसिल मेंबर नेहा कुमारी, निवेदिता, रंजना, कोमल कुमारी, जीनत, अंजली, रूबाना, आरती, एवं अंशुमाला ने इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

Comments are closed.