शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर शिक्षक एक इतिहास रचेंगे


ब्यूरो रमेश शंकर झा, समस्तीपुर बिहार
समस्तीपुर:- जिले के खानपुर प्रखण्ड क्षेत्र के संकुल संसाधन केंद्र मध्यविद्यालय सिरोपट्टी, रेबड़ा, खानपुर, शादीपुर, श्रीपुरगाहर एवं नत्थुद्वार में घूम घूम कर शिक्षक नेता 5 सिताम्बर 2019 को गाँधी मैदान पटना चलने का अपील किया है। बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के प्रखंड अध्यक्ष सह निकासी एवं वयनन पदाधिकारी आमोद कुमार ने शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नियोजित शिक्षकों के मान सम्मान एवं स्मिता की लड़ाई है। जिसमे 5 सितंबर 2019 को बिहार के 4 लाख शिक्षक गांधी मैदान में जाकर सरकार को अपनी एकजुटता का परिचय देंगे, साथ ही विश्व में शिक्षक एक इतिहास रचेंगे।

विश्व के लोग देखेंगे कि विकसित बिहार में शिक्षकों की क्या स्थिति है। इस परिप्रेक्ष्य में खानपुर के 600 शिक्षकों को एक साथ चलने की अपील किया है।
सेवा पूर्व प्रशिक्षित शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष श्याम कुमार पांडेय ने कहा कि शिक्षक दिवस पर शिक्षक मुँह पर काली पट्टी बांध कर अपना सम्मान सरकार को वापस करेंगे। उन्होंने कहा कि यह धरना देश का ऐतिहासिक धरना होगा। जहाँ एक साथ 4 लाख शिक्षक मुँह पर पट्टी बांधकर सरकार को संदेश देंगा।

बिहार राज्य नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष महेश प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार की गूंगी और बहरी सरकार को शिक्षक एकजुट होकर जगाने का प्रयास करेंगा। ताकि उनकी कुम्भकर्णी निद्रा टूट सके और शिक्षकों की न्यौचित मांग पूरी करें। इस कार्यक्रम के मौके पर शिक्षक नेता सह संगठन के मीडिया प्रभारी लाल बाबू, उमेश दास, तेजनारायण राय, शशिचन्द्र भूषण, कृष्ण चंद्र झा, गणेश प्रसाद, कोडिनेटर सुबोध साहनी, रंजीत कुमार राय, रामप्रवेश राय, कमलकांत राय आदि लोग उपस्थित थे।

Comments are closed.