CRPF कैप में पूरी टीम इंडिया, शहीद जवानों के परिवार के लिए ये बड़ा फैसला

google image

रांची: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां खेले जा रहे तीसरे वनडे से पहले एक ऐसा नजारा दिखा, जिसनें पूरे भारतवासियों की आंखे एक बार फिर से नम कर गई। आज पूरी टीम इंडिया वतन के लिए शहीद जवानों को श्रृद्धांजलि देते हुए सीआरपीएफ जवानों की टोपी पहनकर मैदान में उतरी।

आपको बता दें कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तानी आतंकी संगठन द्वारा किए गए कायराना हमले में सीआरपीएफ के कई जवान शहीद हो गए थे। देश की जनता अपने जवानों को श्रृद्धांजलि देने के लिए एक से बढ़क एक पहल कर रही है। साथ ही काफी संख्या में लोग शहीद जवानों के परिजनों के लिए ममद का हाथ भी बढ़ाया है।

वहीं शहीद जवानों को श्रृद्धांजलि देने के लिए टीम इंडिया की यह पहल भी सराहनीय है। बता दें कि रांची में टॉस होने से पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के सभी खिलाड़ियों को सीआरपीएफ की कैप दी, जिसे पहन कर सभी खिलाड़ी मैदान में उतरे। कप्तान कोहली ने टॉस के दौरान भी टीम इंडिया की कैप नहीं बल्कि जवानों की टोपी पहनी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें टॉस जीतने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विराट ने साफ किया है कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इस मैच की अपनी पूरी फीस नेशनल डिफेंस फंड के जरिए शहीद हुए जवानों के परिवारों को देंगे। साथ ही विराट ने यह भी अपील की है कि देश के सभी लोगों को शहीद हुए जवानों के परिजनों के लिए शिक्षा और अन्य तरह की मदद के लिए हाथ बढ़ाना चाहिए।

गौर हो कि, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज के तहत तीसरा मैच शुक्रवार को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गृह नगर रांची में खेला जा रहा है। आज के मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतक पर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

सीरीज के तहत खेले गए पहलो दो मैच जीतने के बाद टीम फिलहाल सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। ऐसे में अगर आज का मैच भी भारतीय टीम जीतती है तो पांच मैचों के सीरीज में टीम इंडिया 3-0 से अजय बढ़य बना लेगी। यानी बचे हुए दो मैच गंवाने के बाद भी सीरीज पर भारत का कब्जा हो सकेगा।

Comments are closed.