सार्वजनिक यातायात से सफर करनेवाले मुंंबईकरों को बेस्ट का बड़ा तोहफा


आर.पी.मौर्या संवाददाता
मुंबई। सार्वजनिक यातायात से सफर करनेवाले मुंबईकरों के लिए सबसे अच्छी खबर है। मुंबई की दूसरी लाइफलाइन बेस्ट के किराए को कम करने वाले प्रस्ताव को मंगलवार को बेस्ट समिति ने मंजूरी दे दी है और इस खुशी में शिवसेना युवा सेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे बेस्ट भवन पहुंचे, उन्होंने इस प्रस्ताव के लिए बेस्ट समिति को बधाई दी। उन्होंने कहा हम इस बात को सुनिश्चित करना चाहते हैं कि बेस्ट एक बार फिर मुंबई की लाइफलाइन बन जाएग। पत्रकारों से बात करते हुए बेस्ट महाव्यवस्थापक सुरेंद्र बागड़े ने बताया कि गुरूवार को यह प्रस्ताव मनपा में रखा जाएगा।

सुरेंद्र बागड़े ने बताया है कि गुरूवार को यह प्रस्ताव मनपा में रखा जाएगा, इसके बाद वह मंजूरी के लिए रिजनल ट्रॉफिक अर्थाटी के पास भेज दिया जायेगा और आने वाले एक माह के भीतर नए किराया दर लागू कर दी जायेगे । महाव्यवस्थापक ने कहा कि आने वाले दिनों में हम एसी बसें ही चलाने वाले हैं। जिन 530 बसों का आर्डर दिया गया है। वे छह महीने में बेस्ट के बेड़े में शामिल हो जाएंगी। उन सभी में सिंगल गेट और डोरक्लोजर होगा। मनपा स्थाई समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव ने कहा कि हम आने वाले समय में मुुंबई में सभी बसों को एसी करने की दिशा में काम करने जा रहे है। हम आने वाले 12 महीने में बेस्ट को मुंबई मनपा में शामिल कर लेंगे। तब तक हर माह हम बेस्ट को 100 करोड़ रुपए देंगे।

अब पांच किमी की यात्रा के लिए यात्रियों को पांच रुपए देने होंगे। 10 किमी के लिए 10 रुपए, 15 किमी तक 15 रुपए और 15 किमी के बाद लोगों को 20 रुपए का टिकट लेना होगा। रोजना पास की कीमत 50 रूपए होगी। इसके तहत वातानुकूलित बस का किराया भी कम किया गया है। वातानुकूलित बस के यात्रियों को पांच किमी तक की यात्रा के लिए छह रुपए, 10 किमी तक के लिए 13 रुपए और 15 किमी तक के लिए 19 रुपए और 15 किमी की दूरी के लिए 25 रुपए रखा जाएगा। वहीं रोज का पास 60 रूपए रखा जाने का प्रस्ताव आज स्थाई समिति में रखा जाएगा।

Comments are closed.