कांग्रेस ने जो भी कहा है वह सिर्फ घोषणापत्र तक ही सीमित रहेगा : उद्धव


आर.पी.मौर्या
लातूर। एनडीए प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि हम राम मंदिर बनाने और कश्मीर से धारा 370 को हटाने के लिए एक साथ आए हैं। कांग्रेस ने जो भी कहा है वह सिर्फ घोषणापत्र तक सीमित रहेगा। उन्होंने आगे कहा कि अगर पाकिस्तान ने आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाई तो उसका नामोनिशान खत्म हो जाएगा।

तुम्हारे दादाजी गरीबी नहीं हटा सके, अब तुम क्या गरीबी हटाओगे।किसान भाजपा के घोषणा पत्र के केंद्र बिंदु हैं। कांग्रेस का घोषणा पत्र कोरा झूठ है। आप कहते हो कि गरीबी हटाएंगे लेकिन कब हटाएंगे यह पता नहीं। आतंकवाद के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान गुमराह करने का काम कर रहा है। अगर आगे पाकिस्तान ने कुछ ऐसा किया तो हम जवाब देने के लिए तैयार हैं।

एनडीए की आलोचना करती रही शिवसेना ने हाल ही में महाराष्ट्र में भाजपा से सीटों के बंटवारे पर समझौता किया है। भाजपा यहां 25 सीटों पर और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राज्य में 48 लोकसभा सीटें हैं। महाराष्ट्र में चार चरणों में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को मतदान होगा। नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

महाराष्ट्र में तमाम गिले-शिकवे भुलाकर लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने वाली भाजपा और शिवसेना के रिश्तों में पुरानी गरमाहट फिर से देखी जा रही है। लातूर में पीएम मोदी और शिवसेना चीफ उद्धव एक-दूसरे का हाथ थामे 28 महीने बाद मंच पर देखे गए।

Comments are closed.