सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक के बाद करूंगा फैसला:-स्पीकर ओम बिरला


ऋषी तिवारी
नई दिल्ली। लोकसभा में सपा आजम खान द्वारा गुरुवार को दिए गए विवादित बयान पर हंगामा हो रहा है। गुरुवार को चर्चा के दौरान सपा सांसद आजम खान ने भाजपा सांसद रमा देवी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इस दौरान शिवहर (बिहार) से सांसद रमा देवी बतौर स्पीकर की कुर्सी पर बैठी हुई थीं। आजम के बयान पर रमा देवी ने आपत्ति जताई है और मामला एक दिन बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले पर आज (शुक्रवार) को भी लोकसभा में सांसदों ने जमकर हंगामा हुवा और सदन में आजम खान को निलंबित करने की भी मांग की गई है ।

सांसदों की इन मागों और शोर शराबे के बीच स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि वे पहले सभी दलों के नेताओं की इस मुद्दे पर बैठक बुलाएंगे और उसके बाद फैसला किया जाएगा। जबकि, लोकसभा में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को या तो माफी मांगनी चाहिए या उन्हें सदन से निलंबित किया जाए। तो लोकसभा सदस्य आजम खान के आचरण पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह पुरुषों समेत सभी सांसदों पर धब्बा है।

इस मामले पर खुद रमा देवी ने आजम खान से माफी की मांग की थी। रमा देवी ने कहा कि आजम खां ने कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं किया। उन्होंने कहा कि हम सभी को पता है कि आजम ने जया प्रदा जी के बारे में क्या बोला था। उन्हें लोकसभा में रहने का कोई अधिकार नहीं है। मैं स्पीकर से उन्हें हटाने की मांग करूंगी। आजम खां को माफी मांगनी चाहिए।

Comments are closed.