विधायक के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से महत्वपूर्ण जन-समस्याओं के निराकरण के लिए वार्ता किया


ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने समाहरणालय स्थित जिलाधिकारी के कक्ष में जिलाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, अनुमंडलाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, आपदा पदाधिकारी आदि के साथ महत्वपूर्ण जन-समस्याओं के निराकरण के लिए वार्ता किया तथा अपेक्षित पहल करने का आग्रह किया गया।

वहीँ स्थानीय विधायक ने जिलाधिकारी से कहा कि आपदा राहत की फाइलों को अनावश्यक रूप से पेंडिंग कर 06 से 08 महीने तक रखा जाता है जो उचित नहीं है। पीड़ित परिवारों को बार-बार कार्यालयों का चक्कर लगाना पड़ता है। यह बेहद दुखद एवं निराशाजनक पहलू है। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि आपदा विभाग जानबूझ कर परेशान कर रही है जनता को। उन्होंने कहा कि समस्तीपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लगभग 02 दर्जन से अधिक पीड़ित परिवारों को आपदा राहत नहीं मिला है।

वहीँ विधायक श्री शाहीन ने समस्तीपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पानी में डूबने तथा सड़क दुर्घटना के पीड़ित परिजनों की सूची भी जिलाधिकारी को समर्पित किया। जिलाधिकारी ने इससे संबंधित फाइलों का अवलोकन किया तथा आपदा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि 24 घंटे के अंदर आपदा राहत का भुगतान किया जाए। आपदा पदाधिकारी ने प्रतिनिधिमंडल को बतलाया कि कल से परसो तक पीड़ित परिजनों को आपदा राहत की राशि उनके बैंक एकाउंट में भेज दिया जाएगा।

इसके अलावे शिक्षा विभाग, पशुपालन विभाग, अल्पसंख्यक विभाग से जुड़ी हुई समस्याओं की समस्याओ तथा निराकरण पर चर्चा भी किया। प्रतिनिधिमंडल में उपरोक्त पदाधिकारियों के अलावा जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर, राकेश यादव, रंजीत कुमार रम्भू, महफूज आलम सोनू इत्यादि लोग उपस्थित थे।

Comments are closed.