हड़ताल कर रहे डॉक्टरों की मांगे सरकार 7 दिनों के अंदर पूरा कर देगी :-मुख्यमंत्री ममता बनर्जी


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों को उनकी सभी मांगें पूरी करने का भरोसा दिलाया है और कोलकाता सचिवालय में हड़ताल कर रहे डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने अपनी 12 मांगें रखी है । ममता ने कहा कि उनकी सरकार 7 दिनों के अंदर सभी मांगें पूरा कर देगी।

पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से एनआरएस अस्पताल को चिट्ठी भेजकर आज तीन बजे डॉक्टरों को मीटिंग के लिए बुलाया गया जिसमे ममता बनर्जी बातचीत की लाइव कवरेज के लिए राजी हो गई। आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने इससे पहले भी हड़ताली डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुलाया था लेकिन वे नहीं आए थे। ममता की ओर से भरोसा दिया गया कि वे उनकी मांगें मानने को तैयार हैं। हड़ताल कर रहे डॉक्टरों का कहना था कि ममता बनर्जी ने अपनी तरफ से कोई ईमानदार प्रयास नहीं किया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरएस हॉस्पिटल में साथियों के साथ मारपीट के विरोध में हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के साथ मीडिया के सामने मुलाकात की। डॉक्टरों ने सीएम से कहा कि हमें काम करते वक्त डर लगता है। इस पर ममता ने डॉक्टरों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया और कहा कि हर अस्पताल में पुलिस अफसर तैनात किए जाएंगे। ममता से डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि एनआईएस हॉस्पिटल में साथियों के साथ मारपीट करने वालों को कड़ी सजा मिले। मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि हमले में शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। किसी भी डॉक्टर के खिलाफ बंगाल सरकार ने केस दर्ज नहीं कराया है। अब हर सरकारी अस्पताल में शिकायत निवारण प्रकोष्ठ बनाए जाएंगे।

दिल्ली के 192 मोहल्ला क्लिनिक में इलाज हो सकेगा। यहां यह सुविधा सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगी। मोहल्ला क्लिनिक में जरूरी 212 जांचें भी होती हैं। दिल्ली सरकार के डीजीएचएस डॉक्टर अशोक कुमार राणा ने बताया कि मोहल्ला क्लिनिक पर हड़ताल का असर नहीं होगा, यहां पर रुटीन में सभी इलाज पहले की तरह होगा।

Comments are closed.