सदर अस्पताल समस्तीपुर का विधायक ने लिया जायजा


ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार
समस्तीपुर:- जिले के लगुनिया सूर्यकंठ निवासी मोo ￰साकीर की 22 वर्षीय पुत्री सितारा प्रवीण की मौत आज ईलाज के दौरान समस्तीपुर सदर अस्पताल में हो गई। परिजनों का आरोप है कि मौत ईलाज में चिकित्सको की लापरवाही की वजह से होई है। इस घटना की जानकारी मिलने पर समस्तीपुर के स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन भी राजद नेताओं के साथ समस्तीपुर अस्पताल पहुंचे तथा मृतक के परिजनों से मिलकर ढाढ़स बंधाया व उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा भी दिलाया।

इस मौके पर मौजूद चिकित्सकों से उन्होंने इस प्रकरण की पूरी जानकारी लिया। चिकित्सको ने बताया कि अस्पताल में स्वीकृत 44 चिकित्सको के पद है किन्तु अस्पताल में मात्र 22 चिकित्सक ही है। CBC जाँच केमिकल के आभाव में विगत 15 दिनों से बंद है। वहीँ अल्ट्रासॉउन्ड मशीन शोभा की वस्तु बनके रह गई है क्योकि इसका उपयोग नहीं हो रहा है। अस्पताल में एनेस्थीसिया तथा फिजिशियन M.D डॉक्टर नहीं है। अस्पताल का भवन कई जगहों पर जर्जर है तथा बारिश का पानी सदैव टपकता रहता है। अस्पताल का I.C.U कई वर्षो से बन कर तैयार है किन्तु चिकित्सा व कर्मियों के आभाव में I.C.U मे ताला लटका हुआ है।

सदर अस्पताल का पूरा जायजा लेने के उपरांत जब माननीय विधायक ने सिविल सर्जन को फोन किया तो सिविल सर्जन का मोबाइल स्वीच ऑफ था। सदर अस्पताल में उपाधीक्षक भी नहीं थे, अंत में माननीय विधायक ने समस्तीपुर के जिलाधिकारी से बात करके मृतक सितारा प्रवीण के पिता मो० साकीर के आवेदन के आलोक में घटना की उच्स्तरीय जाँच करा कर न्यायोचित पहल करने तथा सदर अस्पताल में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को सुचारु कराने की मांग कीया है। माननीय विधायक की मांग पर जिलाधिकारी महोदय ने इसकी जाँच A.D.M समस्तीपुर के नेतृत्व में एक टीम गठित कर जांच कराने की घोषणा की है।

माननीय विधायक ने कहा कि सदर अस्पताल समस्तीपुर की दुर्दशा व बदहाल व्यवस्था का मामला बिहार विधानसभा के याचिका समिति के समक्ष के समक्ष रखा जाएगा। इस मौके पर राजद जिला प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर, समाजसेवी शिव शंकर राय, जिला राजद सचिव राकेश यादव, राजद महिला सेल की जिलाध्यक्ष पिंकी राय, जिला राजद नेता रोशन यादव, मनोज कुमार राय, सुंदेश्वर राय, गुंजन देवी, पूर्व मुखिया विनोद पासवान, एहसानुल हक चुन्ने, अब्दुल खालिक, महफूज आलम सोनू इत्यादि लोग उपस्थित थे।

 

Comments are closed.