जिस पैसे से खरीदते हैं ड्रग्स उससे पालते है आतंकवादी :मोदी


ऋषी तिवारी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय, हिसार में आयोजित ‘ड्रग-फ्री इंडिया’ अभियान कार्यक्रम को टेली-कान्फ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को ड्रग्स के सेवन से दूर रहना चाहिए, क्योंकि ड्रग्स के सेवन से न केवल शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक रूप से खोखले हो जाते हैं, बल्कि जाने-अनजाने में देशद्रोही ताकतों का सहयोग भी करते हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन आर्ट ऑफ लिविंग संस्था द्वारा किया गया था। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय ने श्री श्री रविशंकर को डाक्टर ऑफ साइंस की उपाधि देकर सम्मानित किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे ड्रग के आदी लोगों को अपराधी की तरह न देखें और उनके प्रति संवेदनशील रवैया अपनाते हुए उन्हें नशे की आदत से छुटकारा दिलाने में सहयोग करें।
श्री श्री रविशंकर ने कहा कि पंजाब और हरियाणा के युवा इतने मजबूत होते थे कि वे पूरे देश की रक्षा करते थे, लेकिन आज नशे ने उनकी हालत खराब कर दी है। उन्होंने इस मौके पर मनोहर लाल सरकार द्वारा नशा मुक्ति केंद्रों के माध्यम से युवाओं को इस दलदल से बाहर निकालने के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि 10 मार्च को सुबह सात से आठ बजे तक पूरे देश के हर शहर में सब मिलकर नशा मुक्ति मार्च निकालेंगे।

Comments are closed.