आतंकियों को पता है कि बम धमाका किया, तो मोदी पाताल से भी ढूंढकर खत्म करेगा


आर.पी.मौर्या
नासिक। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब भारत को कोई भी आंख उठाने से पहले 100 बार सोचता है। हमने आतंकी फैक्ट्री में घुसकर उसे खत्म कर दिया। अब आतंक सिर्फ जम्मू-कश्मीर तक ही सिमट गया है। आतंकियों को पता है कि अगर बम धमाका किया तो मोदी पाताल से भी ढूंढकर खत्म करेगा।

मोदी ने कहा है कि देश में एक ऐसी जमात भी है, जो एक दिन सरकार बनाती है और दूसरे दिन गिरा देती है। मैं जब 2014 पहली बार चुनाव लड़ रहा था, तब उन्होंने मुझसे कहा था कि विदेश नीति कैसे संभालोगे? तब मैंने कहा था कि हम दुनिया के साथ न आंख नीची करके बात करेंगे और न ही आंख उठाकर बात करेंगे। हम तो आंख में आंख मिलाकर बात करेंगे।

मोदी ने कहा है कि हमारी सरकार ने विकासशील इनफ्रास्ट्रचर को बनाया है। हमने 5 लाख रुपए तक फ्री इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई है। देश के करीब-करीब 6 लाख गांवों में से 1.5 लाख गांव में आधुनिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए जा रहे हैं। अब गांव के लोगों को प्राथमिक उपचार और सामान्य बिमारियों के लिए शहर नहीं भागना पड़ेगा। अब गांव-गांव के डाकघरों के माध्यम से हम बैंक सेवाओं को बढ़ा रहे हैं। भारत माला और सागर माला योजना के माध्यम से हम दोगुनी रफ्तार से हाई-वे का निर्माण कर रहे हैं। महाराष्ट्र में कई जगह मल्टी लॉजिस्टिक पार्क बनाए जा रहे हैं।

मोदी ने कहा है कि ईस्टर के दिन जब श्रीलंका में लोग शांति का संदेश दे रहे थे, तब नर राक्षसों ने आकर खूनी खेल खेला। मेरी सरकार से पहले भारत में भी कई जगह बम धमाके होते थे और तब यहां कांग्रेस और एनसीपी की सरकार थी। वे धमाके के बाद सिर्फ श्रध्दांजलि सभाएं करते थे। तब सरकार रोती थी कि पाकिस्तान हमारे देश में आकर ऐसा करता है, वैसा करता है। अब आपके इस चौकीदार ने कांग्रेस-एनसीपी का यह डर खत्म कर दिया।

Comments are closed.