दिल्ली मेट्रो में तकनिकी खराबी से हजारों यात्री परेशान


ऋषी तिवारी
नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर आज (मंगलवार) सुबह को तकनीकी खराबी आने से सेवा बाधित हो गई है, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा । येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को हरियाणा के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ती है। तकनीकी खराबी की वजह से मुसाफिरों को अपने गंतव्य स्थल पहुंचने में काफी परेशानी हुई और कई यात्री तो कुतुब मीनार स्टेशन पर ही फंस गए।

डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छतरपुर में तकनीकी खराबी आने के कारण येलो लाइन पर रेल सेवा प्रभावित हुई और अब खराबी दूर की जा रही है। बताया जा रहा है कि हुडा सिटी सेंटर और सुल्तानपुर के बीच तथा समयपुर बादली एवं कुतुब मीनार के बीच ट्रेनों को अस्थायी तौर पर चलाया जा रहा है और अभी सुल्तानपुर और कुतुब मीनार के बीच कोई ट्रेन नहीं चलाई जा रही है।

डीएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि सुल्तानपुर स्टेशन पर ऊपर से जा रही तार के टूटने की वजह से सुबह नौ बजकर करीब 32 मिनट पर ट्रेन सेवा प्रभावित हो गई। तार टूटने की वजह से खंड में बिजली आपूर्ति रूक गई थी और यात्रियों को ट्रेन से उतार कर, छोटी दूरी के लिए ट्रेनें चलाकर सेवा को शुरू किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि येलो लाइन के समयपुर बादली और कुतुब मीनार के बीच ट्रेन सेवा चलाई जा रही है और हर तीन मिनट पर सेवा उपलब्ध कराई जा रही है, जबकि सुल्तानपुर-हुडा सिटी सेंटर के बीच ट्रेन आठ मिनट पर मिल रही है। तार के जुड़ते ही सामान्य सेवा को बहाल कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि प्रभावित खंड पर डीएमआरसी यात्रियों को राहत देने के लिए फीडर बस सेवा चला रही है।

Comments are closed.