अज्ञात अपराधियों ने तीन युवक को अगवा कर किया हत्या


रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:-नवादा जिले के कौआकोल थाना अंतर्गत कदहर नहर के समीप से 24 मई शुक्रवार को अपहरण किये गए जमुई जिले के सिकन्दरा बाजार के तीनों युवकों की हत्या कर दी गई।तीनों युवकों का शव जीर्ण-शीर्ण अवस्था में बुधवार की सुबह लगभग नौ बजे कौआकोल थाना क्षेत्र की पुलिस ने भोरम बरामबाग मलाही गांव के समीप पहाड़ के ऊपर से बरामद किया गया।इस संबंध में नवादा जिले के कौआकोल थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा बुधवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे सूचना दी गयी कि कौआकोल थाना क्षेत्र के बरामबाग भोरम के पास जंगल में तीन अज्ञात लाश विकृत अवस्था में पड़ा हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर लाश को बरामद किया।

ऐसी आशंका जताई जा रही है कि अपहरण के बाद घटनास्थल से महज तीन किलोमीटर दूर भोरमबाग जंगल ले जाकर अपहरणकर्ताओं ने उसी रात्रि तीनों की हत्या कर दी।अपहरणकर्ताओं ने अपहरण क्यों किया,और अपहरण करने के बाद उसी रात्रि तीनों की हत्या क्यों कर दी,आदि प्रकार के सवाल पर अभी भी रहस्य बना हुआ है। बता दें कि कौआकोल के कदहर नहर के पास से 24 मई शुक्रवार की संध्या 7 बजे अज्ञात बोलेरो सवार अपराधियों ने कौआकोल से अपने घर सिकंदरा दो अलग अलग बाइक से जा रहे सिकन्दरा निवासी राज कुमार उर्फ पल्लू यादव, जितेन्द्र कुमार उर्फ रिंकू तथा विक्की कुमार रजक को जबर्दशती बाइक से उतारकर जंगल की ओर लेकर चले गए थे।

वहीं ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने अपहृत युवक की दोनों बाइक उसी दिन जब्त कर थाना ले आयी।अपहृत युवकों का घर नहीं लौटने एवं तीनों का मोबाइल बन्द रहने के बाद परिजनों द्वारा 25 मई को सिकन्दरा थाना से संपर्क किया गया। सिकन्दरा थाना द्वारा कौआकोल पुलिस से संपर्क करने के बाद युवक की बाइक बरामदगी की सूचना परिजनों को दी गई। जिसके बाद 25 मई को ही कौआकोल थाना में घटना की लिखित शिकायत दर्ज करवाई गई। शिकायत दर्ज होने के बाद कौआकोल पुलिस एवं जमुई जिले की पुलिस द्वारा अलग अलग टीम गठित कर छापेमारी की गई।अन्ततः बुधवार की सुबह जाकर तीनों युवकों का लाश बरामद किया जा सका।लेकिन फिलहाल अपराधियों का पता नहीं चल पाया है।पुलिस अनुसंधान में जुटी हुई है।

इस हत्या के विरोध में बुधवार को सिकंदरा बाजार पूर्णतः बंद है और किसी तरह के आपात स्थिति से निपटने के लिए जमुई से भी अतिरिक्त पुलिस बल को सिकंदरा भेजा गया है।एसडीपीओ व कई थाना के थानाध्यक्ष सिकन्दरा पहुँचे हुए हैं। सिकंदरा में अभी तनाव का माहौल बना हुआ है।अपहृत युवकों के परिजन शव को लेने के लिए कौआकोल थाना गये हुए है जहाँ से तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए पटना भेजा गया है उसके बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Comments are closed.