फ़ूड डिलेवरी करने वालो को यातायात पुलिस ने दी चेतावनी


आर.पी.मौर्या
मुंबई। फ़ूड डिलेवरी अनुप्रयोगों के त्रुटिपूर्ण स्कूटरों की एक दरार में मुंबई यातायात पुलिस ने मंगलवार से यातायात नियमों का उल्लंघन करनेवालो को उन्हें दंडित करना शुरू कर दिया है । एक दिन पहले ही ट्रैफिक पुलिस ने सिग्नल तोड़ने , तेज रफ्तार में गाड़ी चलाने और बिना हेलमेट के ड्राइविंग करने फूड डिलीवरी ऐप्स के 174 राइडर्स बुक किए थे। इसके अलावा, पुलिस ने क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) को दोहराने वाले अपराधियों का लाइसेंस रद्द करने के लिए भी कहा गया था ।

ऐप-आधारित खाद्य वितरण प्लेटफ़ॉर्म के डिलीवरी बॉयज़ के खिलाफ ट्रैफ़िक पुलिस और सतर्क नागरिकों द्वारा सोशल मीडिया पर शिकायतों की एक खतरनाक संख्या के बाद, मुंबई ट्रैफ़िक पुलिस ने कार्रवाई की और उन्हें जुर्माना और चालान के साथ दंडित करना शुरू कर दिया है । गलत डिलीवरी करने वाले लड़कों के खिलाफ कार्रवाई करने से पहले ट्रैफिक पुलिस ने डिलीवरी कंपनियों के साथ एक बैठक की, जिसमें उन्होंने अपने डिलीवरी बॉयज को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए भी कहा है ।
प्राप्त जानकारी के आनुसार मंगलवार को शहर भर में हुई इस कार्रवाई में, ट्रैफिक पुलिस ने 174 गलत सवारियों को दंडित किया और स्कूटरों को गैरकानूनी पार्किंग के लिए आईपीसी और मोटर वाहन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत बुक किया गया है, बिना हेलमेट के सवारी करना, सिग्नलों तोड़ना,गाड़ी तेज भगण, अन्य लोगों के बीच नो-एंट्री जोन में गाड़ी चलाना आदि। इसके अलावा, पुलिस ने मालिकों से उन राइडर्स के ऐप को हटाने के लिए भी कहा है जो आदतन अपराधी हैं और उनके पास ई-चालान है। एक वरिष्ठ ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर उनके लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे।

Comments are closed.